UPSC के टॉपर गूगल में भी कर चुके हैं नौकरी, आखिरी बार में किया टॉप

punjabkesari.in Saturday, Apr 28, 2018 - 12:30 PM (IST)

नई दिल्ली : UPSC की ओर से घोषित किए गए सिविल सर्विस फाइनल रिजल्ट 2017 में टॉप करने वाले 28 वर्षीय अनुदीप डुरीशेट्टी ने अपने आखिरी प्रयास में ये रैंक हासिल किया है। जगितल जिले में स्थित मेटपल्ली के रहने वाले अनुदीप के पिता डॉ मनोहर उत्तरी पावर डिस्ट्रीब्यूशन कंपनी लिमिटेड, तेलंगाना में सहायक मंडल अभियंता के पद पर कार्यरत हैं। वहीं, उनकी मां डॉ ज्योति गृहणी हैं। 

PunjabKesari
अभी आईआरएस हैं अनुदीप
अनुदीप डुरीशेट्टी ने बिड़ला इंस्टिट्यूट ऑफ टेक्नॉल्जी एंड साइंसेज, पिलानी (बिट्स पिलानी) से इलेक्टॉनिक्स एंड इंस्ट्रुमेंटशन में ग्रेजुएशन किया है। वर्तमान में वह भारतीय राजस्व सेवा (आईआरएस) में असिस्टेंट कमिश्नर पद पर तैनात हैं। अनुदीप का फेसबुक प्रोफाइल देखने से पता चलता है कि वो स्विस टेनिस स्टार रोजर फेडरर के बहुत बड़े प्रशंसक हैं। 
PunjabKesari
गूगल में कर चुके है नौकरी 
अनुदीप बताते हैं कि जब मैं इंजीनियरिंग की पढ़ाई कर रहा था, उसी समय मुझे सिविल सर्विस में दिलचस्पी पैदा हुई। मैंने काफी पढ़ाई की लेकिन पहले प्रयास में सफलता नहीं मिली। इसके बाद हैदराबाद में बतौर सॉफ्टवेयर इंजीनियर गूगल में नौकरी शुरू कर दी। इस दौरान मैंने सिविल सेवा की परीक्षा की तैयारी जारी रखी। इसके बाद अनुदीप ने यूपीएससी की परीक्षा दूसरी बार साल 2013 में दी। इसमें उनका चयन बतौर आईआरएस हुआ।  अपनी सफलता के बारे में बात करते हुए अनुदीप ने कहा कि  आईएएस बनने का मेरी कोशिश इसके बाद भी नहीं रुकी। मैंने तैयारी करते हुए यूपीएससी की परीक्षा दी लेकिन अगले दो प्रयास भी खाली गए। इस साल मेरा आखिरी प्रयास था और भगवान की दया से मैंने इस परीक्षा में टॉप कर लिया।उन्होंने कहा कि यह सफर पूरी तरह रोमांचक रहा और तथ्य ये है कि मैं अब एक टॉपर हूं। 

गौरतलब यूपीएससी की परीक्षा पिछले साल 28 अक्टूबर को आयोजित की गई थी। ये परीक्षा भारतीय प्रशासनिक सेवा, भारतीय विदेश सेवा, भारतीय पुलिस सेवा और केंद्रीय सेवाओं और अन्य सरकारी विभाग के 980 पदों के लिए आयोजित की गई थी। 980 पोस्ट में से 54 पोस्ट आरक्षित थीं।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

bharti

Recommended News

Related News