UPPCS Main Exam: जारी हुआ मुख्य परीक्षा का शेड्यूल, 21 से 25 जनवरी तक एग्जाम

punjabkesari.in Thursday, Dec 24, 2020 - 01:48 PM (IST)

एजुकेशन डेस्क: उत्तर प्रदेश राज्य लोक सेवा आयोग ने पीसीएस 2020 की मुख्य परीक्षा का शेड्यूल जारी कर दिया है। परीक्षा 21 जनवरी से 25 जनवरी तक आयोजित की जाएगी। मुख्य परीक्षा का आयोजन प्रदेश के तीन जिलों लखनऊ, प्रयागराज और गाजियाबाद में किया जाएगा। इस मुख्य परीक्षा में प्रारंभिक परीक्षा से चयनित 5535 अभ्यर्थियों को शामिल होना है।

दो पालियों में परीक्षा
बता दें कि पीसीएस मुख्य परीक्षा 2020 दो पालियों में करवाई जाएंगी। पहली पाली सुबह 9.30 से दोपहर 12.30 बजे तक एवं दूसरी पाली दोपहर 2 से शाम 5 बजे तक होगी। 21 जनवरी को पहली पाली में सामान्य हिन्दी एवं दूसरी पाली में निबंध का पेपर होगा। 22 जनवरी को पहली पाली में सामान्य अध्ययन प्रथम प्रश्न पत्र एवं दूसरी पाली में सामान्य अध्ययन द्वितीय प्रश्न पत्र, 23 जनवरी को पहली पाली सामान्य अध्ययन तृतीय प्रश्न पत्र एवं दूसरी पाली में सामान्य अध्ययन चतुर्थ प्रश्न पत्र होगा। 24 जनवरी को परीक्षा नहीं होगी।

25 जनवरी को पहली पाली में ऐच्छिक विषय प्रथम प्रश्न पत्र एवं दूसरी पाली में ऐच्छिक विषय द्वितीय प्रश्न पत्र होगा। परीक्षा के लिए चयनित अभ्यर्थियों की अभी आवेदन प्रक्रिया चल रही है। यूपीपीसीएस की प्रारंभिक परीक्षा के लिए राज्य में 19 परीक्षा केंद्र बनाए गए थे और परीक्षा 11 अक्टूबर को संपन्न हुई थी। करीब 5.95 लाख अभ्यर्थियों ने रजिस्ट्रेशन कराया था। परीक्षा केंद्रों पर कोविड-19 के नियमों का पूरी तरह से पालन किया गया था। उम्मीद की जा रही है कि मुख्य परीक्षा के दौरान भी इसी तरह के इंतजाम किए जाएंगे।

यहां चेक करें पूरा शिड्यूल 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

rajesh kumar

Recommended News

Related News