UPPSC PCS Main Exam: परीक्षा के लिए आज से आवेदन शुरू, चेक करें शेड्यूल

punjabkesari.in Wednesday, Feb 26, 2020 - 02:10 PM (IST)

नई दिल्ली: उत्तर प्रदेश लोक सेवा आयोग की ओर से यूपी पीसीएस मेन परीक्षा के लिए आज से आवेदन शुरू हो रहे हैं। जिन उम्मीदवारों को प्री परीक्षा में सफलता मिली थी उन्हें अब मेन परीक्षा के लिए आवेदन करना होगा। इच्छुक और योग्य उम्मीदवार विभाग की ऑफिशियल वेबसाइट पर जाकर अप्लाई कर सकते है। यूपीपीएससी की वेबसाइट पर अभ्यर्थियों को बुधवार की दोपहर से ऑनलाइन आवेदन करना होगा। इसके लिए छह मार्च तक का समय दिया गया है। 

परीक्षा का शेड्यूल 
आवेदन की प्रक्रिया- 6 मार्च 2020 तक का समय
फॉर्म में सुधार-13 मार्च 2020

Image result for students apply

अगर उम्मीदवार से आवेदन में कोई गलती होती है तो उन्हें संशोधन (करेक्शन) करने का मौका मिलेगा। वहीं, 20 मार्च तक उम्मीदवार अपने ऑनलाइन भरे फॉर्म को ऑफलाइन भेज सकेंगे। बता दें कि इस परीक्षा के जरिए कुल 364 पदों पर भर्ती होनी है, इनमें पीसीएस के 309, ACF के 2, रेंज फॉरेस्ट ऑफिसर (RFO) के 53 पद शामिल हैं।

गौरतलब है कि लोकसेवा आयोग ने पीसीएस 2019 की प्रारंभिक परीक्षा का रिजल्ट 17 फरवरी को जारी किया था। इसमें 6320 अभ्यर्थी मुख्य परीक्षा के लिए सफल हुए हैं। जबकि पीसीएस, एसीएफ, आरएफओ की प्रारंभिक 15 दिसंबर 2019 को एक साथ आयोजित हुई थी।

ऐसे करें आवेदन
उम्मीदवार ऑफिशियल वेबसाइट uppsc.up.nic.in पर जाकर आवेदन कर सकते हैं। आवेदन करने के लिए उम्मीदवारों को मांगी गई जानकारी जैसे नाम, पिता का नाम, मोबाइल नंबर, विषय और अन्य जानकारी भरकर फीस सबमिट करनी होगी।
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Author

Riya bawa

Recommended News

Related News