See More

UP Board Result 2020: 10वीं और 12वीं कक्षा के टॉपर्स को मिलेंगे एक लाख रुपये और लैपटॉप

2020-06-28T10:41:55.83

नई दिल्ली: उत्तर प्रदेश माध्यमिक शिक्षा परिषद ने 10वीं और 12वीं परीक्षा के नतीजे जारी कर दिए हैं। सूबे के डिप्टी सीएम डॉक्टर दिनेश शर्मा लखनऊ के लोकभवन में दसवीं और बारहवीं के परिणाम घोषित किए। इस मौके पर डिप्टी सीएम डॉक्टर दिनेश शर्मा ने बताया कि यूपी सरकार ने टॉपर्स को लैपटॉप देने की घोषणा की है। इसके अलावा दसवीं और बारहवीं कक्षा के टॉपर्स विद्यार्थियों को सरकार एक लाख रुपये की सहायता राशि भी देगी।

UP Board

20 टॉपर्स के घर तक सरकार पक्की सड़क बनाएगी। शर्मा ने कहा कि दसवीं व बारहवीं बोर्ड के परीक्षा परिणाम घोषित हुए, परीक्षा में उत्तीर्ण सभी छात्र-छात्राओं को बहुत -बहुत बधाई और जो किसी कारणवश सफलता से चूक गए है वो निराश न हों, निरंतर आगे बढ़ते रहें, आपकी मेहनत जरुर रंग लाएगी, मैं आप सभी के उज्ज्वल भविष्य की कामना करता हूँ।

इस साल के रिजल्ट में लड़कों के मुकाबले लड़कियां का प्रदर्शन बेहतर रहा है। दसवीं कक्षा में 23 लाख 982 छात्र पास विद्यार्थी पास हुए हैं। दसवीं में इस साल बड़ौत-बागपत की रिया जैन ने टॉप किया है रिया ने 96.67 फीसदी नंबरों के साथ टॉप किया है। दसवीं में दूसरा स्थान अभिमन्यु वर्मा का रहा है, उन्होंने 95.83 फीसदी अंकों के साथ टॉप किया है।

UP Board Sarkari Result 10th 12th 2020

वहीं, इंटरमीडिएट में बड़ौत-बागपत के अनुराग मलिक ने टॉप किया है। उन्होंने 97 फीसदी नंबरों के साथ टॉप किया है। दूसरे स्थान प्रयागराज के प्रांजल सिंह का रहा है। उन्होंने 96 फीसदी अंकों के साथ टॉप किया है, तीसरे स्थान उत्कर्ष शुक्ला का रहा है जिन्होंने 94.80 फीसदी अंकों के साथ टॉप किया है वो औरैया के रहने वाले हैं।


Author

Riya bawa

Related News