UP बोर्ड: 10वीं और कक्षा 12वीं की 99% मूल्यांकन प्रक्रिया हुई पूरी, जल्द आएगा रिजल्ट

punjabkesari.in Sunday, May 31, 2020 - 01:11 PM (IST)

नई दिल्ली: उत्तर प्रदेश माध्यमिक शिक्षा परिषद् की ओर से यूपी बोर्ड के कक्षा 10वीं और कक्षा 12वीं के छात्र परीक्षा के रिजल्ट बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं।  इसी बीच बोर्ड से मिली जानकारी के मुताबिक 99 प्रतिशत उत्तरपुस्तिकाओं के मूल्यांकन की प्रक्रिया को पूरा कर लिया है।  बोर्ड ने अपने बयान में कहा कि मूल्यांकन प्रक्रिया केवल राज्य के आठ जिलों में, सात रेड क्षेत्र -आगरा, फिरोजाबाद, मथुरा, अलीगढ़, मेरठ, बरेली, वाराणसी और एक ऑरेंज क्षेत्र में बची है। 

UP Board Result 2020

जून के अंतिम दिनों में रिजल्ट जारी किया जा सकता है। कक्षा 10वीं की 99.06 प्रतिशत मूल्यांकन प्रक्रिया हो चुकी है और कक्षा 12वीं की उत्तर पुस्तिकाओं का मूल्यांकन भी पूरा हो चुका है। इस बात की जानकारी यूपी बोर्ड की सचिव, नीना श्रीवास्तव ने दी थी हालांकि, बोर्ड ने अभी सटीक परिणाम की तारीख तय नहीं की है. इसके बारे में जल्द ही सूचना दी जाएगी। 

इस वर्ष से, मार्कशीट में इलाहाबाद उच्च न्यायालय के निर्देशों के अनुसार, अंग्रेजी और हिंदी दोनों में छात्रों के नाम, स्कूल और अन्य विवरण होंगे।  इस साल यूपी बोर्ड की परीक्षा में 56 लाख छात्रों ने पंजीकरण कराया था। डीआईओएस गिरजेश कुमार चौधरी ने बताया कि जीआईसी में लगभग चार हजार कॉपियां रह गई हैं। वह आज पूर्ण कर ली जाएंगी। इसके अलावा तीन जून को वीडियो कांफ्रेंसिंग में आगे के दिशा-निर्देश मिलेंगे। ग्रीष्मअवकाश और अन्य जानकारी तभी दी जाएगी।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Author

Riya bawa

Recommended News

Related News