आज होगी B.Ed प्रवेश परीक्षा, एग्जाम सेंटर में जाने से पहले जानिए ये बातें

punjabkesari.in Sunday, Aug 09, 2020 - 08:26 AM (IST)

नई दिल्ली: लखनऊ विवि की ओर से उत्तर प्रदेश बीएड प्रवेश परीक्षा 2020, 9 अगस्त यानि आज आयोजित की जाएगी। वीकेंड लॉकडाउन के दौरान यूपी बीएड जेईई 2020 परीक्षा देने वाले व्यक्तियों को यात्रा करने की अनुमति दी जाएगी और साथ ही परीक्षार्थियों को अपना एडमिट कार्ड दिखाना होगा। ये परीक्षा उत्तर प्रदेश के विभ‍िन्न परीक्षा केंद्रों में आयोजित कराई जा रही है।

PunjabKesari

विवि की ओर से हर परीक्षार्थी के स्वास्थ्य का ध्यान रखते हुए सभी परीक्षा केंद्रों के फर्नीचर आदि को भी सैनिटाइज करने की व्यवस्था की गई है। परीक्षा के लिए परीक्षार्थियों की सुरक्षा के लिए सरकार ने कई इंतजाम किए हैं। परीक्षा के लिए प्रदेश के 73 जनपदों में 1089 परीक्षा केन्द्रों बनाए गए हैं। इसमें 431904 छात्र शामिल होंगे। परीक्षा दो पालियों में होगी। प्रथम पाली में सुबह 9 बजे से 12 बजे तक व दूसरी पाली दोपहर में 2 बजे से 5 बजे तक परीक्षा होगी।  

ये है जरुरी बातें 
---प्रत्येक परीक्षार्थी और कक्ष निरीक्षक के साथ परीक्षा से संबंधित हर व्यक्ति के इनफ्रारेड थर्मामीटर टेस्ट के साथ ही मास्क लगाकर परीक्षा केंद्र में प्रवेश देने की व्यवस्था है। इसके अलावा परीक्षा कक्षाें के बाहर ही सैनिटाइजर और हैंडवॉश मिलेगा। 

PunjabKesari

-एडमिट कार्ड जरूर लाएं 
अभ्यर्थी प्रवेश पत्र की दो कॉपियां प्रिंट कर लें और आवेदन पत्र में अभ्यर्थी ने जिस फोटो को अपलोड किया है, वही फोटो प्रवेश पत्र के प्रिन्ट आउट में तय स्थान पर चिपकाएं। 

--सभी अभ्यर्थियों को एक घंटा पहले परीक्षा केन्द्र पर रिपोर्ट करना होगा। 1 घंटा पहले पहुंचने से उम्मीदवारों को आसानी से सोशल डिस्टेंसिंग के साथ प्रवेश मिल सकेगा। सेनिटाइजेशन का सामान, पीने का पानी, खाने का सामान भी अपना लाएं।

-बीएड अभ्यर्थियों को सप्ताहिक लॉकडाउन से परेशान होने की जरूरत नहीं है। उत्तर प्रदेश सरकार ने आदेश जारी कहा है कि अभ्यर्थियों को आने-जाने की पूरी छूट मिलेगी। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Author

Riya bawa

Recommended News

Related News