​​​​​​​केंद्रीय शिक्षा मंत्री बोर्ड परीक्षार्थियों से 10 दिसंबर को करेंगे संवाद, ट्वीट कर दी जानकारी

punjabkesari.in Wednesday, Dec 02, 2020 - 03:05 PM (IST)

एजुकेशन डेस्क: केंद्रीय शिक्षा मंत्री रमेश पोखरियाल निशंक 10 दिसंबर को सीबीएसई बोर्ड और प्रदेश शिक्षा बोर्ड के 10वीं और 12वीं के छात्रों से संवाद करेंगे। पहले यह संवाद 3 दिसंबर को आयोजित होने वाला था लेकिन अब इसकी तिथियों को आगे बढ़ा दिया गया है। इस संबंध में शिक्षा मंत्री ने अपने ऑफिशियल ट्वीटर अकाउंट से ट्वीट कर जानकारी साझा की है।

शिक्षा मंत्री ने अपने ऑफिशियल ट्वीटर अकाउंट से ट्वीट कर लिखा है कि, हमें पता है कि आपके पास आगामी प्रतियोगी / बोर्ड परीक्षाओं से संबंधित कई प्रश्न हैं। यह सुनिश्चित करने के लिए कि हम आपकी अधिकांश चिंताओं को कवर करते हैं, हमने वेबिनार की तारीख को 10 दिसंबर तक बढ़ाने का फैसला किया है। #EducationMinisterGoesLive का उपयोग करके अपनी चिंताओं को साझा करते रहें।

बता दें कि कोरोना महामारी की वजह से अब तक देश भर के स्कूल-कॉलेज पूरी तरह से नहीं खुल पाए हैं। वहीं, आगे होने वाली परीक्षाओं को लेकर छात्रों, शिक्षकों व अभिभावकों के बीच कई तरह के सवाल और चिताएं हैं। स्कूल बंद होने की वजह से पंजीकरण से लेकर कक्षाओं का संचालन ऑनलाइन मोड में किया जा रहा है। CBSE व अन्य बोर्डों ने पहले ही अपने सिलेबस को कम कर दिया है। कई ऐसे स्कूल भी हैं जो अभी तक अपना सिलेबस खत्म नहीं कर पाएं हैं और यह उन छात्रों के लिए बड़ी चिंता की बात है जो आगामी 2021 की बोर्ड परीक्षा में शामिल होने वाले हैं।

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

rajesh kumar

Recommended News

Related News