बेरोजगारी ने तोड़े अब तक के सारे रिकॉर्ड, 854 पदों के लिए आए 2 लाख से ज्यादा आवेदन

punjabkesari.in Saturday, Mar 20, 2021 - 04:02 PM (IST)

​​​​एजुकेशन डेस्क: उत्तराखंड में बेरोजगारी का क्या आलम है, ये अंदाजा आप इस बात से लगा सकते हैं कि यहां लोक सेवा आयोग ने 854 पदों के लिए नोटिफिकेशन निकाला था, जिसके लिए करीब  दो लाख 19 हजार उम्मीदवारों ने आवेदन किया है। इन आकंड़ों से आप इस बात का अंदाजा लगा सकते हैं कि यहां बेरोजगार युवाओं में नौकरी पाने की कितनी होड़ मची हुई है। आयोग की ओर से भर्ती की परीक्षा मई में आयोजित की जाएगाी। 

उत्तराखंड अधीनस्थ सेवा चयन आयोग की ओर से निकाली गई भर्ती के लिए आवेदन प्रक्रिया 10 नवंबर 2020 को जारी की गई थी। भर्ती अभियान के जरिए ग्राम विकास अधिकारी और असिस्टेंट रिव्यु अफसर समेत कई पदों पर भर्तियां की जाएंगी। 

एक सीट पर 256 से ऊपर दावेदार
आयोग की इस स्नातक स्तरीय परीक्षा में वैसे तो कड़ा मुकाबला देखने को मिलेगा। कुल 854 पदों के लिए यह भर्ती परीक्षा होनी है, जिसके लिए दो लाख 19 हजार आवेदन आए हैं। यानी एक सीट के लिए 256 से ज्यादा दावेदार मैदान में हैं। 

किन पदों पर होगी भर्तियां
सहायक समाज कल्याण अधिकारी- 35
छात्रावास अधीक्षक- 3
सहायक समीक्षा अधिकारी- 3
सहायक चकबंदी अधिकारी- 4
संवीक्षक- 1
संरक्षक कम डाटा एंट्री ऑपरेटर- 9
ग्राम पंचायत विकास अधिकारी- 292
सुपरवाइजर- 34
मैट्रनकेयर सह हॉस्टल इंचार्ज- 16
सहायक स्वागती- 6
सहायक प्रबंध उद्योग- 70
ग्राम विकास अधिकारी- 381

जानें क्या बोले UKSSSC सचिव संतोष बडोनी
ग्रेजुएट लेवल पर इस भर्ती के तहत कुल 854 पदों को भरा जाना है। इस परीक्षा के लिए अब तक 2 लाख से ज्यादा आवेदन मिल चुके हैं। उत्तराखंड सबोर्डिनेट सर्विस सेलेक्शन कमीशन (UKSSSC) के सचिव संतोष बडोनी ने खुद इन आंकड़ों की जानकारी शेयर की है। कोरोना महामारी के दौरान परीक्षा करवाने में बोर्ड को काफी मेहनत करनी होगी। युवाओं के बीच सोशल डिस्टेंसिंग के साथ परीक्षा करा पाना मुश्किल है। कोई भी एग्जाम सेंटर्स तैयार नहीं है। सचिव बडोनी का कहना है कि हम जल्द ही परीक्षा करवाने के लिए विशेष योजना बनाने वाले हैं। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

rajesh kumar

Recommended News

Related News