UCEED 2020: एप्लीकेशन फॉर्म आज होगा जारी, जानें पूरी एग्जाम डिटेल

10/9/2019 3:06:51 PM

नई दिल्ली: इंडियन इंस्टिट्यूट्स ऑफ टेक्नोलॉजी (बॉम्बे), अंडरग्रेजुएट कॉमन एंट्रेंस फॉर डिजाइन के लिए एप्लीकेशन फॉर्म 9 अक्टूबर से जारी करेगा। जिन उम्मीदवारों ने इस परीक्षा के लिए आवेदन किया है वह विभाग की वेबसाइट पर जाकर चेक कर सकते है। UCEED टेस्ट बैचलर्स ऑफ डिजाइन (B.Des) के लिए और कॉमन एंट्रेस एग्जाम फॉर डिजाइन (CEED) मास्टर्स इन डिजाइन (M.Des) में दाखिले के लिए लिया जाता है। कोर्स के लिए रजिस्ट्रेशन 9 नवंबर को खत्म होगा और एग्जाम 18 जनवरी को आयोजित किया जाएगा। 

योग्यता
UCEED टेस्ट के लिए 12वीं पास कैंडीडेट्स अप्लाई कर सकते हैं। CEED के लिए तीन साल की डिग्री या डिप्लोमा होल्डर कैंडीडेट्स अप्लाई करने योग्य हैं। 

Related image

फीस
इस टेस्ट के लिए अप्लाई करने वाले कैंडीडेट्स को 3000 रुपए फीस देनी होगी।  महिला और रिजर्व कैटेगिरी के कैंडीडेट्स के लिए फीस 1500 रुपए है। 

एग्जाम पैटर्न
UCEED 2020 स्कोर केवल अकादमिक ईयर 2020-2021 में प्रवेश के लिए मान्य होगा।  UCEED एग्जाम दो हिस्सों में होगा, भाग A कंप्यूटर-आधारित होगा और भाग B में स्केचिंग से संबंधित प्रश्न होंगे, जो पेपर-पेन मोड में होंगे। दोनों भाग के एग्जाम के लिए कुल समय 3 घंटे मिलेगा। UCEED 2020 देश के 24 शहरों में आयोजित किया जाएगा। 

ऐसे करें चेक 
उम्मीदवार एग्जाम डिटेल चेक करने के लिए विभाग की वेबसाइट uceed.iitb.ac.in पर जाएं। 
 
 


Author

Riya bawa

Related News