Telangana SSC exams 2020: बिना परीक्षा के 10वीं बोर्ड के स्टूडेंट्स होंगे प्रमोट, CM  ने दिया आदेश

punjabkesari.in Tuesday, Jun 09, 2020 - 10:24 AM (IST)

नई दिल्ली: कोरोना वायरस महामारी के बढ़ते मामलों के कारण परीक्षाएं  स्थगित कर दी गई है। ऐसे में अब तेलंगाना सरकार की ओर से बड़ा फैसला लिया गया है। इसी बीच तेलंगाना के सीएम के चंद्रशेखर राव  ने आदेश जारी किया है कि 10वीं कक्षा के छात्रों को अगली कक्षा में प्रमोट कर दिया जाए।  बता दें कि आज से राज्य में बोर्ड परीक्षाएं होनी थीं, जिसे कोरोना वायरस महामारी के चलते हाईकोर्ट द्वारा रोक लगा दी गई थी।  दरअसल, हैदराबाद में काफी मामले सामने आ रहे हैं इसीलिए सरकार ने ऐसा फैसला लिया है। 

विचार विमर्श करने के बाद सीएम के. चंद्रशेखर राव ने कक्षा 10वीं के सभी छात्रों को अगली क्लास में प्रमोट करने का फैसला लिया। इन स्टूडेंट्स को इंटरनल असेसमेंट के आधार पर ग्रेड दिए जाएंगे। राज्य में कक्षा 10वीं के 5,34,903 स्टूडेंट्स हैं। इनके 6 विषयों के 11 पेपर हैं। दो विषयों के तीन पेपर हो चुके हैं। 

सरकार ने यह भी कहा है कि डिग्री और पोस्ट ग्रेजुएट कोर्सेज की परीक्षाओं पर फैसला भविष्य की स्थिति को देखकर लिया जाएगा। 2019 में तेलंगाना बोर्ड एसएससी (10वीं) रिजल्ट मई के दूसरे सप्ताह में घोषित हुआ था। एसएससी का पास प्रतिशत 92.43 रहा था।

गौरतलब है कि कोरोना महामारी के बीच तमाम राज्य बोर्ड परीक्षा करवाने का इंतजाम कर रहे हैं।  ऐसे में वे छात्रों की सुरक्षा को लेकर काफी ऐहतियात भी बरत रहे हैं।  हाल ही में मध्य प्रदेश बोर्ड ने छात्रों की बोर्ड परीक्षा शुरू करने से पहले काफी लंबी एडवाइजरी जारी की जिसमें सैनिटाइजर और फेस मास्क यूज करने से लेकर सोशल डिस्टेंसिंग मेनटेन किए जाने संंबंधी भी सारे निर्देश मौजूद हैं। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Author

Riya bawa

Recommended News

Related News