तेलंगाना सरकार ने 10 वीं बोर्ड की परीक्षा रद्द की, इंटरमीडिएट परीक्षा स्थगित

2021-04-16T12:57:36.887

एजुकेशन डेस्क: तेलंगाना सरकार ने राज्य में कोरोना वायरस के बढ़ते मामलों के मद्देनजर 10 वीं बोर्ड की परीक्षा रद्द कर दी है। इंटरमीडिएट की परीक्षा भी टाल दी गयी है। देश में कोविड-19 के बढ़ते मामलों के कारण एक दिन पहले केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड (सीबीएसई) ने 10 वीं कक्षा की परीक्षा रद्द करने और 12 वीं कक्षा की परीक्षा टालने का फैसला किया था।

विशेष मुख्य सचिव चित्रा रामचंद्रन ने एक आदेश में कहा, ‘‘राज्य में महामारी की मौजूदा स्थिति और सीबीएसई की 14 अप्रैल की अधिसूचना पर विचार करते हुए सरकार ने 17 मई से 10 वीं की शुरू होने वाली सभी परीक्षाएं रद्द करने का फैसला किया है।'' माध्यमिक विद्यालय प्रमाणपत्र (एसएससी) बोर्ड द्वारा विकसित वस्तुनिष्ठ मापदंड के आधार पर 10 वीं कक्षा के छात्रों के परिणाम तैयार किए जाएंगे।

सरकार के एक और आदेश में कहा गया है कि इंटरमीडिएट के प्रथम वर्ष के छात्र बिना परीक्षा के ही प्रोन्नत किए जाएंगे। इसके तहत एक मई से शुरू होने वाली इंटरमीडिएट द्वितीय वर्ष की परीक्षाएं टाल दी गयी हैं और जून के पहले सप्ताह में इस बारे में समीक्षा की जाएगी। परीक्षा की तारीखों की घोषणा कम से कम 15 दिन पहले की जाएगी। 

 

 


Content Editor

rajesh kumar

सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

static