तेलंगाना सरकार ने रद्द की 12वीं की परीक्षाएं, बिना परीक्षा के अगली कक्षा में प्रमोट होंगे 11वीं के छात्र

punjabkesari.in Tuesday, Jun 15, 2021 - 03:20 PM (IST)

एजुकेशन डेस्क: तेलंगाना सरकार ने  2020-21 के लिए 12वीं की बोर्ड परीक्षा कैंसिल कर दी है। वहीं, 11वीं कक्षा के सभी छात्रों को अगली कक्षाओं में प्रमोट करने का निर्णय लिया है। तेलंगाना सरकार के मुताबिक कोरोना संक्रमण को देखते हुए इस साल 11वीं कक्षाओं की परीक्षाओं का आयोजन नहीं किया जाएगा और सभी छात्रों को 12वीं कक्षा में प्रमोट करने के आदेश जारी करने का निर्देश भी दिया गया है।

तेलंगाना स्टेट बोर्ड ऑफ इंटरमीडिएट एजुकेशन (TSBIE) ने पूर्वनिर्धारित वस्तुनिष्ठ मानदंडों के आधार पर परिणाम जारी करने का फैसला लिया है। इससे पहले तेलंगाना बोर्ड ने 10वीं कक्षा की परीक्षाओं को रद्द किया था और परिणाम आंतरिक मूल्यांकन के आधार पर 21 मई 2021 को जारी किया था। 

PunjabKesari
गौरतलब है कि कोरोना संक्रमण की स्थिति को देखते हुए 1 जून को पीएम मोदी की अध्यक्षता में हुई बैठक में CBSE की12वीं की परीक्षा को रद्द किया गया था।CBSE के बाद यूपी बोर्ड, एमपी बोर्ड, महाराष्ट्र बोर्ड की परीक्षाएं रद्द हुईं। वहीं, हरियाणा, हिमाचल प्रदेश, कर्नाटक, पश्चिम बंगाल, तमिलनाडु सरकार ने 12वीं बोर्ड की परीक्षा को रद्द करने का निर्णय ले चुकी हैं। अब इन्हीं राज्यों में 12वीं के नतीजे घोषित किए जाने की तैयारी की जा रही है। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

rajesh kumar

Recommended News

Related News