Telangana DElEd, DPSE परीक्षाएं हुई स्थगित, चेक करें पूरी डिटेल

punjabkesari.in Friday, Apr 17, 2020 - 04:53 PM (IST)

नई दिल्ली: सरकारी परीक्षा निदेशालय तेलंगाना की ओर से डिप्लोमा इन एलीमेंट्री एजुकेशन (D.El.Ed) की पहले और दूसरे साल की परीक्षा स्थगित कर दी हैं। जिन स्टूडेंट्स ने इस परीक्षा के लिए अप्लाई किया है वह विभाग की वेबसाइट पर से जुड़ी जानकारी चेक कर सकते है। अब यह परीक्षाएं कब होंगी, इस बारे में लॉकडाउन खुलने के बाद 3 मई के बाद फैसला लिया जाएगा। 

Exam postponed

बता दें कि यह परीक्षाएं 20 अप्रैल से 2 मई तक आयोजित की जानी थी। लेकिन अब यह परीक्षाएं टाल दी गई हैं। इसके पहले तेलंगाना बोर्ड ऑफ सेकेंडरी एजुकेशन ने एसएससी और कक्षा 10 की परीक्षाएं स्थगित कर दी गई थीं। इनके लिए भी संशोधित तिथियों की घोषणा 3 मई, 2020 के बाद की जाएगी।

राष्ट्रीय आपदा प्रबंधन प्राधिकरण और तेलंगाना सरकार, हैदराबाद द्वारा लॉकडाउन की अवधि बढ़ाने की वजह से हाल ही में एसएससी की परीक्षाएं भी टाल दी हैं। यह परीक्षाएं 28 मार्च से 4 अप्रैल तक होनी थी। लेकिन इन्हें पहले ही टाला जा चुका है। इसके अलावा तेलंगाना में भी स्कूल-कॉलेज सहित अन्य शैक्षणिक संस्थान 3 मई तक के लिए बंद हैं। 

ऐसे करें चेक 
इस संबंध में ज्यादा जानकारी के लिए कैंड्डीटे्स निदेशालय की ऑफिशियल वेबसाइट bse.telangana.gov.in पर जाकर डिटेल चेक कर सकते हैं


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Author

Riya bawa

Recommended News

Related News