Tripura Board- तीन जुलाई को आएंगे 10वीं बोर्ड के नतीजे, लिंक से करें चेक

punjabkesari.in Wednesday, Jul 01, 2020 - 10:55 AM (IST)

नई दिल्ली- त्रिपुरा बोर्ड अॉफ़ सेकंडरी एजुकेशन यानी टीबीएसई की ओर से दसवीं क्लास के परिणाम जल्द जारी होने वाला है। यूपी बोर्ड की दसवीं और बारहवीं क्लास के नतीजों के ऐलान के बाद अब त्रिपुरा बोर्ड भी दसवीं क्लास का परिणाम जारी करेगा। सुत्रों के मुताबिक इस बार बोर्ड तीन जुलाई को दसवीं क्लास के रिजल्ट की घोषणा करेगा।

Tripura Board, TBSE

परिणाम का ऐलान शुक्रवार सुबह 9 बजे किया जाएगा। त्रिपुरा बोर्ड की दसवीं क्लास के नतीजों को लेकर ये जानकारी प्रदेश के एजुकेशन मिनिस्टर रतन लाल नाथ ने दी है। जिन उम्मीदवारों ने इस परीक्षा के लिए अप्लाई किया है वह विभाग की वेबसाइट पर जाकर रिजल्ट चेक कर सकते है।   

39 हजार से ज्यादा स्टूडेंट्स हुए शामिल
त्रिपुरा बोर्ड आफ सेकंडरी एजुकेशन द्वारा आयोजित कराई गई दसवीं क्लास की परीक्षा में इस साल 39 हजार से ज्यादा स्टूडेंट्स ने हिस्सा लिया था। इससे पहले त्रिपुरा बोर्ड की निगाहें लंबित परीक्षाओं को लेकर सुप्रीम कोर्ट के फैसले पर लगी थीं। कोर्ट ने सीबीएसई यानी केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड द्वारा लिए गए दसवीं और बारहवीं के जुलाई में होने वाले पेपर्स को रद्द करने के फैसले पर मुहर लगा दी थी, इसके बाद त्रिपुरा बोर्ड ने पुराने सिलेबस की दसवीं क्लास की परीक्षाओं को रद्द कर दिया था।

ऐसे कर पाएंगे चेक
स्टूडेंट्स अपना रिजल्ट चेक करने के लिए की विभाग की वेबसाइट tbse.in पर जाएं
वेबसाइट पर दिए गए Result के लिंक पर क्लिक करें
रोल नंबर भरकर सबमिट करें.
आपका रिजल्ट आपकी स्क्रीन पर आ जाएगा.
भविष्य के लिए आप अपने रिजल्ट का प्रिंट ऑउट ले पाएंगे। 
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Author

Riya bawa

Recommended News

Related News