इस राज्य में UG, PG कोर्स के छात्र बिना परीक्षा के होगें प्रमोट, सरकार ने किया फैसला

punjabkesari.in Thursday, Jul 23, 2020 - 05:05 PM (IST)

नई दिल्ली: कोरोनावायरस महामारी बढ़ते मामलों के चलते एजुकेशन सेक्टर बुरी तरह प्रभावित हो रहा है। एेसे में छात्रों को ऑनलाइन स्टडी करवाई जा रही है और वहीं दूसरी ओर परीक्षाएं आयोजित करवाना बड़ी चुनौती बन गया है। इसी बीच कोरोना के बढ़ते मामलों की वजह से तमिलनाडु सरकार ने परीक्षाओं के लेकर बड़ा फैसला किया है।

PunjabKesari

इस फैसले के तहत फाइनल ईयर के स्टूडेंट्स को छोड़कर सभी यूनिवर्सिटी और कॉलेजों के सेमेस्टर एग्जाम कैंसिल कर दिए हैं। फाइनल ईयर के स्टूडेंट्स को छोड़कर सरकार ने कॉलेज और यूनिवर्सिटी के सभी स्टूडेंट्स को बिना परीक्षा के पास करने का निर्णय लिया है।

तमिलनाडु सरकार की ओर से अंडरग्रेजुएट कोर्स के फर्स्ट ईयर और सेकेंड ईयर के एग्जाम और पोस्टग्रेजुएट कोर्स के फर्स्ट ईयर के एग्जाम कैंसिल कर दिए गए हैं,  इन स्टूडेंट्स को सीधे तौर पर अगले ईयर में प्रमोट किया जाएगा। इस साल छात्रों को विश्वविद्यालय अनुदान आयोग  और ऑल इंडिया काउंसिल फॉर टेक्निकल एजुकेशन द्वारा जारी किए गए शैक्षणिक दिशा निर्देशों के अनुसार अंक दिए जाएंगे।

ये है रिवाइज्ड गाइडलाइंस
-विश्वविद्यालय अनुदान आयोग ने रिवाइज्ड गाइडलाइंस में सभी यूनिवर्सिटी और कॉलेजों को फाइनल ईयर के स्टूडेंट्स के लिए सितंबर तक एग्जाम कराने के लिए कहा है।
-फाइनल ईयर के एग्जाम ऑनलाइन, ऑफलाइन या दोनों तरीकों से किए जा सकते हैं। बैक-लॉग वाले छात्रों को एग्जाम देना जरुरी है। 
- जो स्टूडेंट्स सितंबर की परीक्षाओं में शामिल नहीं हो पाएंगे तो यूनिवर्सिटी उन स्टूडेंट्स के लिए बाद में स्पेशल परीक्षाएं कराएगी।
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Author

Riya bawa

Recommended News

Related News