MLSU: 17 दिसम्बर से होगी सुखाड़यिा विश्वविद्यालय की तीन दिवसीय अंतरराष्ट्रीय वर्चुअल कॉन्फ्रेंस

punjabkesari.in Saturday, Dec 12, 2020 - 02:05 PM (IST)

एजुकेशन डेस्क: राजस्थान में मोहनलाल सुखाड़यिा विश्वविद्यालय और इंटरनेशनल ज्योग्राफिकल यूनियन के साझे में अंतरराष्ट्रीय वर्चुअल कॉन्फ्रेंस 17 से 19 दिसंबर को होगी। विश्वविद्यालय के प्रवक्ता डा कुंजन आचार्य ने बताया कि इस वर्चुअल कॉन्फ्रेंस का विषय ग्लोबल टू लोकल सस्टेनेबिलिटी एंड फ्यूचर अर्थ (वैश्विक से सततता एवं भविष्य की पृथ्वी) है। राजस्थान में ऐसी कॉन्फ्रेंस पहली बार आयोजित की जा रही है।      

कॉन्फ्रेंस में 40 देशों के प्रतिभागी
आयोजन अध्यक्ष प्रोफेसर साधना कोठारी ने बताया कि इस कॉन्फ्रेंस में 40 देशों के प्रतिभागी हिस्सा लेंगे। अब तक 700 से ज्यादा पंजीकरण हो चुके हैं। यह वर्चुअल कॉन्फ्रेंस इंटरनेशनल ज्योग्राफिकल यूनियन एवं मोहनलाल सुखाड़यिा विश्वविद्यालय के भूगोल विभाग द्वारा आयोजित कराई जा रही है। इस वर्चुअल में कुल 15 सत्र आयोजित किए जाएंगे।       

भूगोल विषय को पूरे विश्व में प्रोत्साहित करना
इंटरनेशनल ज्योग्राफिकल यूनियन एक गैर सरकारी व्यवसायिक संगठन है जो भूगोल विषय के विकास के लिए समर्पित है। इस यूनियन का उद्देश्य शोध एवं अध्यापन के माध्यम से भूगोल विषय को पूरे विश्व में प्रोत्साहित करना है। यह कॉन्फ्रेंस सतत विकास लक्ष्यों को हासिल करने की दिशा में किए गए प्रयासों एवं भावी प्रयासों पर चर्चा करने का एक मंच दे रही है।       


सबसे ज्यादा पढ़े गए

rajesh kumar

Recommended News

Related News