Jamia-millia-islamia: प्रशासन के खिलाफ छात्रों ने निकाला कैंपस मार्च

punjabkesari.in Wednesday, Oct 16, 2019 - 10:59 AM (IST)

नई दिल्ली: जामिया में मंगलवार को छात्रों ने लगातार दूसरे दिन प्रशासन के खिलाफ विरोध दर्ज करते हुए कैंपस मार्च निकाला। प्रदर्शनकारियों का कहना था कि प्रशासन की अदूरदर्शिता और अधिनायकवाद के खिलाफ एक कैंपस मार्च का आह्वान किया गया है क्योंकि प्रशासन ने अपने ही छात्रों के साथ युद्ध शुरू कर दिया है। इस दौरान भारी संख्या में छात्र एकत्र हुए। छात्रों का कहना था कि लगातार छात्र अपनी आवाज प्रशासन को सुनाने के लिए विरोध का स्वर उठा रहे हैं लेकिन प्रशासन की ओर से उनसे मिलने अभी तक कोई भी नहीं आया है। 

PunjabKesari

मार्च के बाद छात्रों द्वारा एक वित्तचित्र भी दिखाया गया जोकि इस्राइल और फिलिस्तीन पर कब्जे का था। बता दें कि 5 अक्तूबर को यूनिवर्सिटी इवेंट में इजरायल के प्रतिनिधि के भाग लेने का विरोध छात्रों द्वारा किया जा रहा है। छात्रों का मानना है कि इजरायल, फिलिस्तीन में बड़े पैमाने पर मानव अधिकारों का उल्लंघन कर रहा है। जब छात्रों ने इसका विरोध किया तो 5 छात्रों को कारण बताओ नोटिस जारी किया गया। 

वहीं प्रशासन इस पर पहले ही अपना रूख साफ करते हुए कह चुका है कि इजरायल का प्रतिनिधि कार्यक्रम में सिर्फ पेपर पढऩे आए थे। हमने छात्रों से शांतिपूर्ण बातचीत करने का प्रयास किया तो उन्होंने परिसर में शांति भंग की और ताले तोड़ दिए। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Author

Riya bawa

Recommended News

Related News