See More

इस राज्य में 150 फीट ऊंची टंकी पर चढ़कर छात्र ले रहे ऑनलाइन क्लास

2020-08-01T10:49:24.813

नई दिल्ली- देशभर में कोरोना वायरस के मामले तेजी से बढ़ रहे है जिसकी वजह से स्कूल, कॉलेज बंद हैं। स्कूल कॉलेज काफ़ी समय से बंद होने की वजह से छात्रों की पढ़ाई ऑनलाइन कक्षाओं के माध्यम से हो रही है। छात्रों के लिए ऑनलाइन स्टडी अब आसान  नहीं है वास्तव में कुछ छात्रों के लिए एक समस्या बन गई है।

PunjabKesari

सबसे ज्यादा समस्या इंटरनेट खर्च की और हाई स्पीड इंटरनेट सुविधा की हो रही है। ऐसी ही समस्या ओडिशा के संबलपुर के छात्रों को  रही है जहां छात्र इंटरनेंट की सुविधा पर्याप्त रूप से नहीं मिल रही है। इस कारण छात्र ऑनलाइन कक्षाओं में शामिल नहीं हो पा रहे हैं।

150 फीट ऊंचाई पर जाकर ले रहे ऑनलाइन कक्षाएं
अगर बात करें देवघर में स्वामी शिवानंद संस्कृत कॉलेज के छात्रों की तो उनका रहना है कि हाई-स्पीड इंटरनेट की सुविधा न होने की वजह से छात्रों को ऑनलाइन कक्षाओं से जुड़ने के लिए 150 फीट ऊंची पानी की टंकी पर चढ़ना पड़ता है। ये घटना ओडिशा के संबलपुर जिले के लांडीबाल गांव के नाथिमल ​​इलाके की है।

PunjabKesari

छात्र अपनी जान जोखिम में डालकर 150 फीट ऊंची पानी की टंकी पर चढ़कर ऑनलाइन कक्षाएं ले रहे हैं। पढ़ाई करने लिए मोबाइल फोन, नोटबुक, इयरफोन और अन्य आवश्यक वस्तुओं को अपने साथ लेकर जाते हैं।  छात्रों  का कहना है कि  हमें एक उचित नेटवर्क प्राप्त करने के लिए ऊंची पानी की टंकी पर चढ़ना पड़ता है, वहीं बारिश के दिनों में कक्षाएं छूट जाती है। छात्रों को इंटरनेंट की सुविधा पर्याप्त रूप से न मिलने के कारण वास्तव में कुछ छात्रों के लिए समस्या बन गया है।
 


Author

Riya bawa

Related News