पुड्डुचेरी में चार जनवरी से खुलेंगे स्कूल, सुबह 10 बजे से दोपहर 1 बजे तक चलेंगी कक्षाएं

punjabkesari.in Thursday, Dec 17, 2020 - 01:01 PM (IST)

एजुकेशन डेस्क: केंद्र शासित प्रदेश पुड्डुचेरी में सभी स्कूल अगले साल 4 जनवरी से खोले जाएंगे। करीब नौ महीनों के लंबे अंतराल के बाद अब स्कूलों को खोलने का निर्णय लिया गया है। शिक्षा मंत्री आर कमलाकन्नन ने कहा कि सभी सरकारी एवं निजी स्कूलों में पहली से लेकर 12वीं कक्षा की पढ़ाई चार जनवरी से शुरू हो जाएगी। ये कक्षायें सुबह दस बजे से दोपहर के बाद एक बजे तक ही चलेगी।

PunjabKesari
नियमित कक्षाएं 18 जनवरी से शुरू
उन्होंने कहा कि स्कूलों में उपस्थिति नहीं ली जाएगी और नियमित कक्षाएं 18 जनवरी से शुरू होंगी। उन्होंने कहा कि इंजीनियरिंग और आट्र्स कॉलेजों के पीजी और यूजी छात्रों के अंतिम वर्ष की कक्षायें भी चार जनवरी से शुरू होगी। शिक्षा मंत्री ने कहा कि सभी शैक्षणिक संस्थानों को कोविड दिशा-निर्देशों का पूरी तरह पालन करना होगा। उन्होंने कहा कि सभी कॉलेजों को फिर से खोलने का निर्णय एक-दो दिनों में कर लिया जाएगा।

PunjabKesari
मार्च से ही बंद पड़ें है स्कूल
उन्होंने कहा कि स्कूलों में शिफ्ट प्रणाली शुरू करने पर विचार किया जा रहा है। एक कक्षा में 60 छात्रों के मामले में, सोमवार को 30 छात्रों के लिए और मंगलवार को अन्य 30 छात्रों के लिए कक्षाएं संचालित की जाएंगी। श्री कमलाकन्नन ने कहा कि शिक्षा विभाग में रिक्तियों को भरने के लिए सभी कदम उठाए जा रहे हैं। कोरोना महामारी के चलते राज्‍य में मार्च से ही स्कूलों को बंद रखा गया है। केंद्रीय गृह मंत्रालय की ओर से जारी निर्देश के बाद देशभर में मार्च से सभी स्कूल, कॉलेजों और उच्च शिक्षण संस्थानों को बंद कर दिया गया था


सबसे ज्यादा पढ़े गए

rajesh kumar

Recommended News

Related News