School Reopen: इस राज्य में 16 जुलाई से खुलेंगे कक्षा 9वीं-12वीं के स्कूल, ऑफलाइन कक्षाएं शुरू

punjabkesari.in Saturday, Jul 10, 2021 - 12:49 PM (IST)

एजुकेशन डेस्क : हरियाणा सरकार ने 9वीं से 12वीं तक की कक्षाओं के लिए स्कूलों को फिर से खोलने का निर्णय लिया है। ऑफलाइन क्‍लासेज़ के लिए स्कूल 16 जुलाई से खुलेंगे। हरियाणा के शिक्षामंत्री कंवर पाल सिंह ने कहा कि हायर क्‍लासेज के छात्रों के लिए ऑफलाइन कक्षाएं फिर से शुरू होंगी। उन्होंने बताया कि तैयारियां पूरी कर ली गई हैं और राज्य ऑफलाइन कक्षाओं को फिर से शुरू करने के लिए तैयार है।

6वी-8वीं के स्कूल 23 जुलाई से शुरू
इसके अलावा कक्षा 6 से 8 तक के विद्यार्थी भी 23 जुलाई से स्कूल में आ सकेंगे। हालांकि छात्रों के लिए स्कूल आना अनिवार्य नहीं होगा क्योंकि ऑनलाइन कक्षाएं जारी रहेंगी। शिक्षामंत्री ने कहा कि हरियाणा में कोरोना की स्थिति पूरी तरह से सामान्य है और बहुत कम नए मामले सामने आ रहे हैं। बता दें कि, छात्रों को उनके माता-पिता की अनुमति से कक्षाओं में शामिल होने की अनुमति दी जाएगी। 

कोविड-19 नियमों का पालन अनिवार्य
स्कूलों को खोलने का फैसला मौजूदा हालात को देखते हुए लिया गया है। 
उन्होंने कहा कि स्कूल आने वाले विद्यार्थियों के लिए सामाजिक दूरी और अन्य नियम लागू होंगे। 9वीं से 12वीं कक्षा के छात्र सोशल डिस्‍टेंसिंग के साथ स्‍कूल आएंगे। छात्रों और स्‍टाफ को जरूरी कोरोना नियमों का पालन करना अनिवार्य होगा। पांचवीं कक्षा तक के लिए स्कूल खोलने पर अभी कोई निर्णय नहीं लिया गया है।

 

 

 

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

rajesh kumar

Recommended News

Related News