कोरोना वायरस : MP में पहली से लेकर 8वीं तक के स्कूल 15 अप्रैल तक बंद

punjabkesari.in Tuesday, Mar 30, 2021 - 05:16 PM (IST)

​​​​​​एजुकेशन डेस्क- मध्य प्रदेश सरकार ने पहली से लेकर 8वीं तक के स्कूलों को 15 अप्रैल तक बंद रखने का ऐलान किया है। स्कूल शिक्षा विभाग के सचिव संजय गोयल ने आदेश जारी किए हैं।कोरोना के बढ़ते संक्रमण की वजह से पहली से लेकर आठवीं कक्षा तक के सभी सरकारी और गैर-सरकारी स्कूलों को फिर से बंद कर दिया गया है।

इस संबंध में स्कूल शिक्षा विभाग ने ट्वीट कर लिखा- कोविड संक्रमण में पिछले दिनों में हो रही वृद्धि को दृष्टिगत रखते हुए सभी शासकीय और अशासकीय स्कूल कक्षा 1 से 8 वीं तक की कक्षाओं को दिनांक 15 अप्रैल 2021 तक बंद रखेंगे। कक्षा 9 से 12 वीं तक की कक्षाओं के लिए पूर्व में जारी किए गए निर्देश यथावत रहेंगे। 

बोर्ड परीक्षांए
नौवीं कक्षा से लेकर बारहवीं कक्षा तक के छात्रों के लिए कक्षाएं 1 अप्रैल से शुरू होंगी। कक्षा 10 वीं और 12वीं की प्री बोर्ड परीक्षाएं भी 12 अप्रैल से एक साथ शुरू होने जा रही हैं।

बता दें कि, इससे पहले सूबे की सरकार ने कोरोना वायरस के बढ़ते संक्रमण को देखते हुए 31 मार्च तक स्कूलों को बंद रखने का निर्देश दिया था। अब पहली से लेकर आठवीं कक्षा तक के सभी स्कूल 15 अप्रैल तक बंद रहेंगे। इसे लेकर सूबे के शिक्षा विभाग ने नोटिस जारी किया है। ये आदेश सभी जिला कलेक्टर और स्कूलों को भेजा गया है।

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

rajesh kumar

Recommended News

Related News