इंतजार हुआ खत्म, इस राज्य में 1 जुलाई से खुलेंगे स्कूल-कॉलेज

punjabkesari.in Sunday, Jun 20, 2021 - 05:19 PM (IST)

एजुकेशन डेस्क: देश में ्कोरोना वायरस का तीसरा पीक अब कम पड़ गया है। जिसके बाद कई राज्यों ने लॉकडाउन पाबंदियां में ढ़ील देना शुरू कर दिया है। इसी क्रम में तेलंगाना सरकार ने राज्‍य में लॉकडाउन पाबंदियां पूरी तरह से हटाने का निर्णय लिया है। जिसके बाद अब सूबे के स्कूल-कॉलेजों को भी दोबारा खोलने का फैसला लिया है। राज्य सरकार ने 01 जुलाई से राज्‍य में स्‍कूल में ऑफलाइन क्लासेस लगनी शुरू हो गई हैं। 

कैबिनेट ने शिक्षा विभाग को निर्देश दिए हैं कि राज्य के सभी शैक्षणिक संस्थानों को 01 जुलाई से फिर से खोला जाए और छात्रों को कक्षा में शामिल होने की अनुमति दी जाए। शिक्षण संस्थानों के फिर से खुलने के साथ, कैबिनेट ने शिक्षा विभाग को छात्रों की अनिवार्य उपस्थिति, ऑनलाइन कक्षाओं और अन्य संबंधित मुद्दों पर निर्देश और दिशा-निर्देश तैयार करने और इसे जल्द से जल्द जारी करने का निर्देश दिया है।

मुख्‍यमंत्री कार्यालय की ओर से बताया गया कि स्‍वास्‍थ्‍य विभाग की रिपोर्ट के बाद लॉकडाउन हटाने का फैसला लिया गया है। राज्य में पॉजिटिवी रेट में काफी कमी आई है जिसके चलते अब स्‍कूलों को फिर से खोलने के निर्देश दिए गए हैं। शुक्रवार यानी 18 जून को राज्‍य में कोरोना पॉजिटिवी रेट 1.14 फीसदी दर्ज किया गया, जबकि तेलंगाना एक समय पर संक्रमण की सबसे ज्‍यादा मार झेलने वाला राज्‍य था।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

rajesh kumar

Recommended News

Related News