कोरोना के चलते लेह में स्कूल 30 अप्रैल तक बंद, कोचिंग सेंटर पर भी लटका ताला

2021-04-18T13:41:43.69

एजुकेशन डेस्क : देश में बढ़ते कोरोना के मामलों ने हाहाकार मचा कर रखी हुई है। महामारी के चलते कई राज्यों ने स्कूलों में बोर्ड परीक्षाओं को रद्द कर दिया है। इसी बीच, लद्दाख के लेह जिले में अधिकारियों ने शनिवार को कोचिंग केंद्रों के साथ-साथ सभी सरकारी और निजी स्कूलों को 30 अप्रैल तक बंद करने का आदेश दिया। जिला आपदा प्रबंधन प्राधिकरण के अध्यक्ष श्रीकांत बालासाहेब सुसे द्वारा ये निर्देश जारी किए गए हैं। 

जारी हुए इन निर्देशों के मुताबिक, छात्रों को इन-पर्सन कोचिंग या ट्यूशन देने वाले सभी संस्थान भी 30 अप्रैल तक बंद रहेंगे। साथ ही जम्मू और कश्मीर प्रशासन ने जम्मू डिवीजन में सभी स्कूल-कॉलेज सहित सभी प्राइवेट कोचिंग संस्थानों फिजिकल कक्षाएं पहले ही निलंबित कर दी है।

लेफ्टिनेंट गवर्नर ऑफिस, मनोज सिन्हा के ट्विटर अकाउंट से यह घोषणा की गई है। उन्होंने लिखा कि राज्‍य में बढ़ रहे संक्रमण के मामलों को देखते हुए परीक्षाएं स्‍थगित की जा रही है। वहीं, जम्मू और कश्मीर स्कूल एजुकेशन बोर्ड ने कक्षा 10वीं बोर्ड की शेष परीक्षाओं को रद्द कर दिया है। साथ ही, कक्षा 12 बोर्ड परीक्षाओं को स्थगित कर दिया है। बता दें कि कक्षा 10 के छात्रों को आंतरिक मूल्यांकन और बोर्ड में उनके प्रदर्शन के आधार पर पदोन्नत किया जाएगा।

 


 


Content Editor

rajesh kumar

सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

static