उत्तर-पूर्वी दिल्ली के कई स्कूल बंद, परीक्षाएं रद्द, नहीं हुआ CBSE परीक्षा में कोई बदलाव

punjabkesari.in Tuesday, Feb 25, 2020 - 12:37 PM (IST)

नई दिल्ली: नागरिकता संशोधन कानून व एनआरसी का विरोध प्रदर्शन के चलते उत्तर-पूर्वी दिल्ली के कई इलाकों के सभी स्कूलों को बंद कर दिया गया है। बता दें कि हिंसा का सबसे बुरा असर जाफराबाद, मौजपुर, गोकुलपुरी, करावल नगर आदि इलाकों के स्कूलों पर पड़ा है। इन इलाकों के स्कूलों में होने वाली सभी परीक्षाओं को स्थगित कर दिया गया है। 

इस विरोध प्रदर्शन के कारण CBSE Board की परीक्षाओं के शेड्यूल में कोई बदलाव नहीं हुआ है क्योंकि उत्तर-पूर्वी दिल्ली में कोई परीक्षा केंद्र नहीं हैं। सीबीएसई की पीआरओ रमा शर्मा ने कहा, ''मंगलवार को दिल्ली के पश्चिमी भाग में 18 केंद्रों में चार व्यावसायिक विषयों की केवल बारहवीं कक्षा की परीक्षाएं हैं कल होने वाली परीक्षा के लिए दिल्ली के उत्तर-पूर्व हिस्से में कोई केंद्र नहीं हैं। ''

PunjabKesari

इस बीच दिल्ली के डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया ने ट्वीट करके कहा कि हिंसा प्रभावित उत्तर-पूर्वी दिल्ली में मंगलवार को स्कूलों की गृह परीक्षाएं नहीं होंगी और सभी सरकारी एवं प्राइवेट स्कूल बंद रहेंगे। HRD मिनिस्टर रमेश पोखरियाल निशंक ने कहा कि मंगलवार को होने वाली बोर्ड की परीक्षाएं भी स्थगित कर दी जाएं।  

PunjabKesari


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Author

Riya bawa

Recommended News

Related News