See More

RRB NTPC Exam Date 2020: कोरोना के चलते देरी से होगी रेलवे की ये परीक्षाएं, पढ़े डिटेल

2020-04-03T14:10:43.523

नई दिल्ली: हर साल देशभर में रेलवे बोर्ड की ओर से बहुत सी भर्तियां की जाती है। इस बार भी RRB NTPC भर्ती के लिए साल 2019 में ए‍क करोड़ से ज्यादा उम्मीदवारों ने आवेदन किया था। अब उम्मीदवार लंबे समय से इसकी परीक्षा की तारीख की घोषणा का इंतजार कर रहे हैं। लेकिन अभी तक एग्जाम की तारीख नहीं घोषित की गई है। ऐसे में अब कोरोना संक्रमण के कारण पूरे देश में लॉकडाउन कर दिया गया है इसे देखते हुए बोर्ड ने परीक्षा के आयोजन के लिए एजेंसी के चयन का टेंडर दोबारा निकाला है।  

बता दें कि आरआरबी एनटीपीसी के लिए देशभर से एक करोड़ 26 लाख से ज्यादा उम्मीदवारों ने आवेदन किया है। इस भर्ती प्रक्रिया के जरिए रेलवे में करीब 1.3 लाख पद भरे जाने हैं. इसमें आवेदन की प्रक्रिया करीब एक साल पहले पूरी हो जाने के बाद भी अब तक आरआरबी ने भर्ती परीक्षा की तारीख की घोषणा नहीं की है जिस कारण करोड़ों युवाओं को लंबा इंतजार करना पड़ा रहा है और उन्हें उनके सवालों के जवाब भी नहीं मिल रहे हैं। 

 रेलवे ने इसके जवाब में भी यही जानकारी दी थी कि ये परीक्षा मई में आयोजित होगी, लेकिन अब ऐसा माना जा रहा है कि परीक्षा जून तक टल सकती है। 
बता दें कि रेलवे रिक्रूटमेंट बोर्ड को इस साल कई परीक्षाओं का आयोजन करना है जिसमें ग्रुप डी और एनटीपीसी एग्जाम भी शामिल है इससे पहले पिछले साल आरआरबी ने मिनिस्ट्रियल और आइसोलेटेड पदों के लिए भी आवेदन आमंत्रित किए थे।

 टेंडर का नोटिफिकेशन
पहले टेंडर ऑनलाइन जमा कराने की अंतिम तारीख 16 अप्रैल 2020 थी, अब इसे 15 मई 2020 कर दिया गया है। पहले नोटिस के मुताब‍िक टेंडर 16 अप्रैल को खोला जाना था जिसे अब 15 मई को खोला जाएगा। लेकिन  ये पूरा एक माह आगे है. जाह‍िर है इससे परीक्षा एक बार फिर से लेट होना तय है। 


 


Author

Riya bawa

Related News