RSMSSB ECG Technician Result : भर्ती एग्जाम के नतीजे rsmssb.rajasthan.gov.in पर जारी, ऐसे करें चेक

2021-02-23T13:43:48.05

एजुकेशन डेस्क: राजस्थान कर्मचारी चयन बोर्ड ने ईसीजी टेक्निशियन सीधी भर्ती 2020 एग्जाम के नतीजे घोषित कर दिए हैं। अभ्यर्थी बोर्ड की आधिकारिक वेबसाइट rsmssb.rajasthan.gov.in पर जाकर परिणाम चेक कर सकते हैं। इस भर्ती परीक्षा में कुल 763 उम्मीदवारों ने सफलता प्राप्त की है। अब बोर्ड की ओर से इन सफल उम्मीदवारों को शैक्षणिक दस्तावेज सहित अन्य जांच के लिए क्रमबद्ध किया गया है।

बता दें कि बोर्ड की ओर से नॉन टीएसपी के 177 पदों पर 724 व टीएसपी के 18 पदों पर 39 अभ्यर्थियों को दस्तावेज संबंधी जांच के लिए क्रमबद्ध किया गया है। पात्रता जांच के लिए चयनित अभ्यर्थियों को जल्द ही सूचना दी जाएगी। पात्रता और दस्तावेज जांच के बाद योग्य अभ्यर्थियों में से वरीयता के अनुसार श्रेणीवार विज्ञापित पदों के लिए अंतिम चयन किया जाएगा। कुल 195 पदों पर भर्ती के लिए परीक्षा का आयोजन बोर्ड की ओर से किया गया था।

सीएम अशोक गहलोत ने जून 2020 में ईसीजी टेक्निशियन के 195 रिक्त पदों को भरने की मंजूरी दी थी। हालांकि कोरोना महामारी को देखते हुए इन पदों पर सीधी भर्ती द्धारा भरे जाने का प्रस्ताव चिकित्सा एवं स्वास्थ्य विभाग द्वारा वित्त विभाग को भेजा गया था। 

यहां क्लिक करके देखें परिणाम


Content Editor

rajesh kumar

सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News