दिल्ली में मेडिकल असिस्टेंट के 5000 पदों पर भर्ती शुरू, 12वीं पास करें अप्लाई

punjabkesari.in Friday, Jun 18, 2021 - 02:30 PM (IST)

एजुकेशन डेस्क: कोरोना की तीसरी लहर से लड़ने के लिए दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल के खास प्लान बनाया है। दिल्ली सरकार 5 हजार युवाओं को हेल्थ असिस्टेंट या कम्यूनिटी नर्सिग असिस्टेंट के रूप में ट्रेनिंग देगी जोकि डॉक्टरों के साथ काम करेंगे। इसके लिए पंजीकरण की प्रक्रिया 17 जून 2021 से शूरू हो गई है। 28 जून से ट्रेनिंग प्रोसेस शुरू होने वाला है, और इस बेच में करीब 500 उम्मीदवारों को शामिल किया जाएगा।

महत्वपूर्ण तिथियां
ऑनलाइन आवेदन की तिथि शुरू - 17 जून 2021
ट्रेनिंग की तारीख शुरू - 28 जून 2021

पदों का विवरण
कुल पद - 5000

शैक्षणिक योग्यता
हेल्थ असिस्टेंट बनने के लिए उम्मीदवारों को 12वीं में पास होना अनिवार्य है।  इच्छुक और योग्य उम्मीदवार दिल्ली मेडिकल हेल्थ असिस्टेंट रिक्रूटमेंट 2021 के लिए ऑफिशियल वेबसाइट delhi.gov.in पर जाकर रजिस्ट्रेशन करा सकते हैं। वहीं, आयु की बात करें तो 18 वर्ष से अधिक आयु उम्मीदवार अप्लाई कर सकते हैं। 

काम के हिसाब से वेतन
दिल्ली मेडिकल हेल्थ असिस्टेंट अस्पतालों में डॉक्टरों और नर्सों की मदद करेंगे। तीसरी महामारी की लहर के दौरान जब भी इनकी सेवाओं की आवश्यकता होगी तो इन्हें ही ड्यूटी के लिए बुलाया जाएगा। जितने दिन इनसे काम लिया जाएगा उसकी के आधार पर इन्हें वेतन दिया जाएगा।

पहले आओ, पहले पाओ के आधार पर होगी भर्ती
दिल्ली मेडिकल हेल्थ असिस्टेंट रिक्रूटमेंट 2021 पहले आओ-पहले पाओ के आधार पर की जाएगी और 5000 युवाओं को नर्सिंग, पैरामेडिक्स, लाइफ सेविंग, फर्स्ट एज और होम केयर में प्रशिक्षित किया जाएगा।  शॉर्टलिस्ट किए गए उम्मीदवारों को गुरु गोबिंद सिंह इंद्रप्रस्थ विश्वविद्यालय द्वारा ट्रेनिंग दी जाएगी। प्रशिक्षण 28 जून 2021 से शुरू होगा जोकि सप्ताह का होगा। हर बैच में करीब 500 उम्मीदवार होंगे।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

rajesh kumar

Recommended News

Related News