पंजाब में निकली लाइब्रेरियन के 750 पदों पर भर्ती, जल्द करें आवेदन

punjabkesari.in Saturday, Apr 03, 2021 - 03:56 PM (IST)

एजुकेशन डेस्क: पंजाब अधीनस्थ सेवाएं चयन बोर्ड ने शिक्षा विभाग में लाइब्रेरियन के 750 पदों की भर्ती के लिये नोटिफिकेशन जारी किया है। इच्छुक व योग्य उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट के जरिए ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। आदवेन 5 अप्रैल 2021 से शुरू होंगे। वहीं, आवेदन फीस जमा करने की लास्ट डेट 29 अप्रैल 2021 तय की गई है।

बोर्ड के चेयरमैन रमन बहल ने आज यहां बताया कि बोर्ड की 25 मार्च को हुई बैठक में 2280 पदों की भर्ती के लिए प्रक्रिया शुरू करने की मंजूरी दी गई थी, जिसके पहले पड़ाव के तौर पर शिक्षा का मानक ऊँचा उठाने के लिए शिक्षा विभाग में स्कूल लाइब्रेरियन के 750 पद भरने के लिए पांच अप्रैल से आनलाइन आवेदन लेने के लिए विज्ञापन जारी कर दिया गया है। इसमें आवेदन करने के लिए उम्मीदवारों को 26 अप्रैल तक का समय दिया जाएगा। वहीं आवेदन फीस जमा करने की आखिरी तारीख 29 अप्रैल 2021 है।

शैक्षणिक योग्यता
इन पदों पर आवेदन करने वाले उम्मीदवार को किसी भी बोर्ड या संस्थान से 12वीं कक्षा में पास होना अनिवार्य है। इसके अलावा, उम्मीदवारों को लाइब्रेरी साइंस (Library Science) में दो साल का डिप्लोमा कोर्स भी पास होना जरूरी है। आवेदक की उम्र 18 साल से अधिक और 37 साल से कम होनी चाहिए। आरक्षित कैटेगरी के उम्‍मीदवारों के लिए आधिकतम आयुसीमा में छूट भी है

ऐसे करें अप्लाई
एप्लीकेशन के लिंक एक्टिवेट होने के बाद उम्मीदवार पंजाब सबआर्डिनेट सर्विस सेलेक्शन बोर्ड (PSSSB) की ऑफिशियल वेबसाइट sssb.punjab.gov.in पर जाकर आवेदन कर सकेंगे।आवेदन करने से पहले ऑफिशियल नोटिफिकेशन जरूर चेक कर लें। नोटिफिकेशन लिए इस लिंक पर क्लिक करें।

 

 

 

 

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

rajesh kumar

Recommended News

Related News