CRPF Recruitment: CRPF में पैरामेडिकल स्टाफ के 2439 पदों पर भर्ती, इंटरव्यू के जरिए होगा सिलेक्शन

punjabkesari.in Friday, Aug 13, 2021 - 01:45 PM (IST)

एजुकेशन डेस्क : सीआरपीएफ में सरकारी नौकरी की तैयारी में लगे उम्मीदवारों के लिए खुशखबरी है।  केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल (CRPF) की तरफ से पैरामेडिकल स्टाफ के 2439 पदों पर भर्ती के लिए नोटिफिकेशन जारी हुआ है। इस भर्ती के लिए सीआरपीएफ, आईटीबीपी, एसएसबी, बीएसएफ में नियुक्तियां की जाएंगी। लेकिन भर्ती के लिए वहीं अभ्यर्थी आवेदन कर सकते हैं,  जो सीएपीएफ के रिटायर्ड और सशस्त्र सेनाओं के पूर्व कर्मी (पुरुष व महिला) हैं। इन पदों के लिए वॉक-इन-इंटरव्यू का आयोजन 13 सितंबर से 15 सितंबर 2021 तक किया जाएगा। 

सीआरपीएफ द्वारा पैरामेडिकल स्टाफ भर्ती के लिए जारी हुई नोटिफिकेशन के मुताबिक, सीएपीएफ, एआर और आर्म्ड फोर्सेस के सेवानिवृत्त कर्मचारी जिनकी आयु 62 वर्ष से कम है, उन्हें ही सीएपीएफ एवं एआर में पैरामेडिकल कैडर की ड्यूटी के लिए लगाया जाएगा। एक साल के कॉन्ट्रैक्ट बेस पर यह भर्ती होगी। योग्यता संबंधी अन्य मानदंड के लिए नोटिफिकेशन चेक करें।

इंटरव्यू के आधार पर होगा चयन
जारी नोटिफिकेशन के मुताबिक अभ्यर्थियों का इन पदों पर चयन इंटरव्यू के आधार पर किया जाएगा। भर्ती के लिए इंटरव्यू 13 सितंबर से 15 सितंबर आयोजित कराए जाएंगे। 

कैसे करें आवेदन
योग्य व इच्छुक उम्मीदवार सीआरपीएफ पैरामेडिकल स्टाफ की भर्ती के लिए तय की गई तारीख और समय पर साक्षात्कार के लिए उपस्थित होना होगा। म्मीदवारों को अपने साथ अपने सभी मूल और प्रासंगिक डॉक्यूमेंट्स के साथ-साथ उनकी फोटो कॉपी (सेवानिवृत्ति प्रमाण पत्र / पीपीओ, डिग्री, आयु प्रमाण और अनुभव प्रमाण पत्र आदि) साथ ले जानी होगी। इसके अलावा उम्मीदवारों को सादे कागज पर अपने सभी विवरणों वाला आवेदन जिसमें आवेदित पद का नाम और 3 पासपोर्ट साइज फोटोग्राफ भी साथ ले जाना अनिवार्य है। 
 

यहां क्लिक कर पढ़ें नोटिफिकेशन


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

rajesh kumar

Recommended News

Related News