MHA Recruitment 2021: गृह मंत्रालय में लॉ ऑफिसर सहित कई पदों पर भर्तियां, 60000 रुपए तक मिलेगी सैलरी

punjabkesari.in Sunday, May 23, 2021 - 04:01 PM (IST)

एजुकेशन डेस्क: युवाओं के पास गृह मंत्रालय में नौकरी पाने का बढ़िया मौका है। केंद्रीय गृह मंत्रालय में लॉ ऑफिसर ग्रेड वन, लॉ ऑफिसर ग्रेड 2 और अकाउंट्स ऑफिस सहित अन्य पदों पर नोटिफिकेशन जारी हुआ है। इच्छुक व योग्य उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट mha.gov.in पर जाकर ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। 

उम्मीदवार ध्यान दें, गृह मंत्रालय की ओर से जारी इस वैकेंसी में आवेदन करने की आखिरी तारीख कल यानी 24 मई 2021 है। ऐसे उम्मीदवार जिन्होंने अभी तक आवेदन नहीं किया है, वे साइट पर जाकर ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। तय तारीख पूरी होने के बाद आवेदन लिंक को हटा दिया जाएगा। वहीं, उम्मीदवार आवेदन करने से पहले नोटिफिकेशन को अच्छी तरह से पढ़ लें ताकि फॉर्म में कोई गलती न हो। 

पदों का विवरण
लॉ ऑफिसर- 03
सीनियर अकाउंट्स ऑफिसर- 01
कंसल्टेंट- 06
चीफ सुपरवाइजर- 05

शैक्षणिक योग्यता

गृह मंत्रालय की आधिकारिक वेबसाइट पर भर्ती के लिए अधिसूचना के अनुसार लॉ ऑफिसर ग्रेड वन पर आवेदन करने वाले उम्मीदवारों को किसी भी मान्यता प्राप्त संस्थान से लॉ में डिग्री होनी चाहिए। इसके अलावा इस फील्ड में न्यूनतम पांच साल का अनुभव होना अनिवार्य है।

लॉ ऑफिसर ग्रेड सेकेंड की पोस्ट पर ऑनलाइन आवेदन करने वाले उम्मीदवारों को किसी भी मान्यता प्राप्त संस्थान से लॉ में डिग्री होनी होनी चाहिए। इसके अलावा अभ्यर्थी को इस फील्ड में 3 साल का अनुभव होना चाहिए। वहीं अभ्यर्थी को कंप्यूटर की नॉलेज होनी चाहिए

सीनियर अकाउंट्स ऑफिसर के पदों पर ऑनलाइन आवेदन करने वाले उम्मीदवारों को केंद्र सरकार में सीनियर लेवल का सेवानिवृत्त अकाउंट्स ऑफिसर

आयुसीमा
 सभी श्रेणियों के लिए अधिकतम आयु सीमा 65 वर्ष होगी। वहीं उम्र से जुड़ी ज्यादा जानकारी के लिए आवेदक ऑफिशियल वेबसाइट पर विजिट कर सकते हैं। 

कितनी होगी सैलरी
लॉ ऑफिसर के पद पर नियुक्त होने वाले उम्मीदवारों को 35,000 रुपए से 60,000 रुपए तक मिलेगी। वही चीफ सुपरवाइजर के पद पर सिलेक्ट होने वाले कैंडिडेट को 60,000 रुपए और सुपरवाइजर के पद पर सिलेक्ट होने वाले कैंडिडेट को 40000 रुपए सैलरी के तौर पर दिए जाएंगे। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

rajesh kumar

Recommended News

Related News