Punjab Police Jobs 2021: पंजाब पुलिस में 634 पदों पर निकली भर्तियां, देखें भर्ती से जुड़ी पूरी डिटेल

punjabkesari.in Tuesday, Jul 13, 2021 - 04:54 PM (IST)

एजुकेशन डेस्क- पंजाब पुलिस बोर्ड ने इंफोर्मेशन टेक्नोलॉजी (IT) कानूनी, फोरेंसिक और फाइनेंस सेक्टर के लिए वैकेंसी जारी की है। पुलिस की नौकरी का इंतजार कर रहे युवाओं के पास बढ़िया मौका है। इस भर्ती अभियान के जरिए कुल 634 पदों पर भर्तियां की जाएंगी। ऐसे में आवेदन करने को योग्य उम्मीदवार ऑफिशियल वेबसाइट पर जाकर ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। 

First Police Service in the country to recruit civilian domain experts in such large numbers.

Come, share our vision & help bust crime & criminals:

Apply for 634 Posts on offer in areas, including Legal, Forensics, IT & Finance.

1 CB Written-test scheduled in September 2021. pic.twitter.com/BjwBJwdseu

— DGP Punjab Police (@DGPPunjabPolice) July 10, 2021

पंजाब पुलिस के डीजीपी ने अपने ऑफिशियल ट्विटर अकाउंट के जरिए इस भर्ती अभियान के जानकारी दी है। उन्होंने ट्वीट कर लिखा है कि, 'इतनी बड़ी संख्या में नागरिक डोमेन विशेषज्ञों की र्ती करने वाली देश की पहली पुलिस सेवा। कानूनी, फोरेंसिक, आईटी और वित्त सहित क्षेत्रों में 634 पदों के लिए आवेदन करें।' इसमें (Punjab Police Recruitment 2021) आवेदन करने से पहले वेबसाइट पर जाकर नोटिफिकेशन जरूर चेक कर लें।

वैकेंसी डीटेल्स 
फाइनेंस- 81
फोरेंसिक- 174
कानूनी- 131
आईटी- 248
कुल खाली पदों की संख्या- 634 पद

शैक्षणिक योग्यता
आवेदन करने के लिए उम्मीदवार का किसी भी मान्यता प्राप्त विश्वविद्याल से ग्रेजुएशन की डिग्री होनी जरूरी है। इसके अलावा, पदानुसार संबंधित विषय में 2 से 10 वर्षों तक कार्य अनुभव वाले उम्मीदवार आवेदन करने के लिए पात्र हैं।

आयु सीमा
उम्मीदवारों की आयु सीमा की बात करें तो 1 जनवरी 2021 को कम से कम आयु 18 वर्ष और अधिकतम आयु 37 वर्ष होनी चाहिए। विभिन्न श्रेणियों को सरकारी नियमों / निर्देशों के अनुसार छूट दिए जाने का प्रावधान है। 

कंप्यूटर बेस्ड होगी परीक्षा
पंजाब पुलिस भर्ती बोर्ड की ओर से दी गई जानकारी के अनुसार र इन पदों पर भर्ती के लिए सितंबर 2021 में कंप्यूटर बेस्ड (CB) लिखित परीक्षा भी आयोजित की जाएगी। उम्मीदवारों को सलाह दी जाती है कि भर्ती से जुड़ी पूरी जानकारी हासिल करने के लिए दिए गए क्यूआर कोड को स्कैन करें। 

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

rajesh kumar

Recommended News

Related News