इलाहाबाद हाईकोर्ट में 396 पदों पर निकली भर्तियां, जानें कब है अंतिम तारीख

punjabkesari.in Thursday, Aug 26, 2021 - 04:41 PM (IST)

एजुकेशन डेस्क: इलाहाबाद हाईकोर्ट में नौकरी पाने का युवाओं के पास बढ़िया मौका है। हाईकोर्ट की ओर से डिग्री ऑफिसर और असिस्टेंट रिव्यु ऑफिसर के पद पर भर्ती के लिए नोटिफिकेशन जारी हुई है। जारी नोटिस के मुताबिक, कुल 396 पदों पर भर्तियां की जाएंगी। उम्मीदवार इलाहाबाद हाईकोर्ट की ऑफिशियल वेबसाइट- allahabadhighcourt.in पर जाकर आवेदन कर सकते हैं।

महत्वपूर्ण तारीखें
आवेदन प्रक्रिया 17 अगस्त 2021 से शुरू हो गई है। उम्मीदवारों को आवेदन करने के लिए 16 सितंबर 2021 तक का समय दिया गया है। फीस जमा करने के लिए 17 सितंबर तय की गई है।  अगर वेकेशन फॉर्म में कोई गलती होती है तो करेक्शन के लिए 18 सितंबर से 21 सितंबर तक का समय मिलेगा। अभी कंप्यूटर बेस्ड टेस्ट की तारीख घोषित नहीं हुई है।

वैकेंसी डिटेल
कुल पदों की संख्या- 396 पद
रिव्यु ऑफिसर के लिए- 46 पद
असिस्टेंट रिव्यु ऑफिसर के लिए- 350 पद

शैक्षणिक योग्यता और आयु सीमा 
आरओ और एआरओ के इन पदों पर आवेदन करने वाले उम्मीदवारों के पास ग्रेजुएशन की डिग्री होनी चाहिए। इसके अलावा उनके पास कंप्यूटर का डिप्लोमा या कोर्स होना चाहिए। आवेदकों को अंग्रेजी की टाइपिंग भी आनी चाहिए। वहीं, उम्मीदवारों की न्यूनतम आयु 21 साल और अधिकतम आयु 35 साल के बीच होनी चाहिए।

आवेदन शुल्क
जनरल, ओबीसी और ईडब्ल्यूएस कैटेगरी के लिए एप्लीकेशन फीस 800 रुपए है। इसके अलावा एससी-एसटी और दिव्यांगों के लिए 600 रुपये फीस है।

आवेदन करने के लिए यहां क्लिक करें।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

rajesh kumar

Recommended News

Related News