NIACL Recruitment 2021: एडमिनिस्ट्रेटिव ऑफिसर के  300 पदों पर निकली भर्तियां, ऐसे करें अप्लाई

punjabkesari.in Tuesday, Aug 24, 2021 - 04:21 PM (IST)

एजुकेशन डेस्क- इंडिया एश्योरेंस कंपनी लिमिटेड ने एडमिनिस्ट्रेटिव ऑफिसर के पद पर भर्ती के लिए अधिसूचना जारी की है। आवेदन प्रक्रिया 1 सितंबर 2021 से शुरू होने वाली है। उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट-  newindia.co.in पर जाकर ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। भर्ती अभियान के जरिए कुल 300 पदों को भरा जाएगा। आवेदन के लिए उम्मीदवारों को 21 सितंबर तक का समय दिया गया है। परीक्षा की तारीख अभी घोषित नहीं हुई है। 

पदों का विवरण
भर्ती प्रक्रिया के तहत कुल 300 पदों को भरा जाएगा। इनमें से 104 सीटें जनरल कैटेगरी के लिए हैं। इसके अलावा, ओबीसी के लिए 81 सीटें, आर्थिक रूप से कमजोर यानी ईडब्ल्यूएस वर्ग के लिए 30 सीटें, एससी कैटेगरी के लिए 46 सीटें, एसटी वर्ग के लिए 22 सीटें और पीएच कैटेगरी के लिए 17 सीटें तय हुई हैं। 

शैक्षणिक योग्यता
इन पदों पर आवेदन करने वाले उम्मीदवारों को किसी भी मान्यता प्राप्त यूनिवर्सिटी से ग्रेजुएशन या पोस्ट ग्रेजुएशन में तक की डिग्री होनी चाहिए। आवेदक 60% अंकों के साथ ग्रेजुएट होने चाहिए। भर्ती से जुड़ी अन्य जानकारी के लिए ऑफिशियल नोटिफिकेशन चेक कर लें।

आयु सीमा
उम्मीदवारों की आयु 21 साल से अधिक और 30 साल से कम होनी चाहिए। उम्र की गणना 1 अप्रैल 2021 के आधार पर की जाएगी। आरक्षण के दायरे में आने वाली उम्मीदवारों को अधिकतम आयु सीमा में छूट दी जाएगी। 

आवेदन शुल्क
जनरल कैटेगरी ओबीसी और ईडब्ल्यूएस उम्मीदवारों के लिए एप्लीकेशन फीस 600 रुपए
एससी एसटी और पीएच वर्ग के उम्मीदवारों को 100 रुपए


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

rajesh kumar

Recommended News