Oil India Recruitment 2021: 12वीं पास के लिए Oil India में 120 पदों पर निकली भर्ती, पढ़ें डिटेल्स

punjabkesari.in Friday, Jul 02, 2021 - 03:26 PM (IST)

एजुकेशन डेस्क- ऑयल इंडिया लिमिटेड ने जूनियर असिस्टेंट के 120 पदों पर भर्ती निकाली हैं। योग्य और इच्छुक उम्मीदवार ऑयल इंडिया लिमिटेड की आधिकारिक वेबसाइट oil-india.com पर जाकर आवेदन कर सकते हैं। ऑनलाइन आवेदन की प्रक्रिया 01 जुलाई से शुरू हो चुकी है। आवेदन करने की अंतिम तिथि 15 अगस्त 2021 है। 

पदों का विवरण
ऑयल इंडिया लिमिटेड 120 जूनियर असिस्टेंट (क्लर्क-कम-कंप्यूटर ऑपरेटर) के खाली पदों को भरने के लिए इस रिक्रूटमेंट ड्राइव को आयोजित कर रहा है। इनमें अनुसूचित जाति वर्ग के लिए 08 पद, एसटी के लिए 14 पद, ओबीसी (एनसीएल) के लिए 32 पद, ईडब्ल्यूएस के 12 पद और यूआर के 54 आरक्षित पद शामिल हैं।

एजुकेशन क्वालिफिकेशन
इन पदों पर आवेदन करने वाले उम्मीदवारों को किसी भी मान्यता प्राप्त बोर्ड से कम से कम 40 प्रतिशत अंकों के साथ 12वीं पास होनी चाहिए। इसके अलावा, उम्मीदवार के पास कम से कम 06 (छह) महीने की अवधि का कंप्यूटर एप्लीकेशन में डिप्लोमा या सर्टिफिकेट होना चाहिए और एमएस वर्ड, एमएस एक्सेल, एमएस पावरपॉइंट आदि से पूरी जानकारी होनी चाहिए।

आयु सीमा
सामान्य वर्ग के उम्मीदवारों की आयु 18 से 30 वर्ष के बीच होनी चाहिए। जबकि एससी, एसटी उम्मीदवारों की उम्र 18 से 35 वर्ष के बीच और ओबीसी (नॉन क्रीमी लेयर) के लिए 18 से 33 वर्ष तक आयु सीमा मांगी गई है।

आवेदन फीस
सामान्य और ओबीसी वर्ग के उम्मीदवारों को आवेदन शुल्क के रूप में 200 रुपये का भुगतान करना होगा। अनुसूचित जाति, अनुसूचित जनजाति, ईडब्ल्यूएस, बेंचमार्क विकलांग, भूतपूर्व सैनिक उम्मीदवारों को ऑनलाइन आवेदन शुल्क का भुगतान करने से छूट दी गई है।

Oil India Recruitment 2021- आवेदन कैसे करें?
आधिकारिक वेबसाइट https://www.oil-india.com/ पर जाएं। 
जूनियर असिस्टेंट भर्ती 2021 के लिंक पर क्लिक करें।
नया पेज खुल जाएगा, जहां रजिस्ट्रेशन प्रोसेस पूरी करें।
अपने ईमेल आईडी और पासवर्ड पर प्राप्त ओटीपी दर्ज करें।
आवेदन फॉर्म भरें और सभी संबंधित दस्तावेज अपलोड करें।
आवेदन फीस का भुगतान करने के बाद रसीद की हार्ड कॉपी अपने पास रख लें।

नोटिफिकेशन के लिए यहां क्लिक करें

यहां क्लिक कर करें आवेदन 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

rajesh kumar

Recommended News

Related News