बिना परीक्षा के अब 5वीं, 8वीं, 9वीं, 11वीं कक्षा के छात्र अगली क्लास में होंगे प्रमोट- राजस्थान बोर्ड

punjabkesari.in Saturday, Apr 11, 2020 - 11:45 AM (IST)

नई दिल्ली: कोरोना वायरस के बढ़ते मामलों के कारण अब राजस्थान बोर्ड की ओर से  5वीं, 8वीं, 9वीं, 11वीं कक्षाओं के छात्रों को अगली कक्षा में प्रमोट कर दिया जाएगा। बता दें कि 10वीं 12वीं कक्षाओं को छोड़कर राज्य में सभी कक्षाओं के सभी स्टूडेंट्स को अगली कक्षा में प्रमोट कर दिया जाएगा। कोरोना वायरस संक्रमण के फैलने और लॉकडाउन के चलते पिछले कई दिनों से स्कूल बंद हैं। 

अशोक गहलोत सरकार ने फैसला लिया है कि राज्य में पहली कक्षा से 9वीं तक और 11वीं कक्षा के सभी छात्रों को अगली कक्षा में भेज दिया जाएगा। वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग से शिक्षण संस्थानों में शैक्षणिक सत्र की स्थिति और आगामी सत्र की तैयारियों की समीक्षा के दौरान अशोक गहलोत ने इसके निर्देश दिए। जल्दी ही इसकी अधिसूचना जारी कर दी जाएगी। 

शिक्षा मंत्री गोविंद सिंह डोटासारा ने ट्वीट कर कहा- 'प्रदेश में कोरोना से उपजी विपरीत परिस्थितियों की वजह से कक्षा 10 व 12 को छोड़कर सभी छात्रों को प्रमोट किया जायेगा। साथ ही प्रदेश के सभी स्कूल संचालकों को निर्देशित किया गया है की वे 15 मार्च के बाद बकाया कोई भी शुल्क, वर्तमान में लागू फीस व अग्रिम फीस का भुगतान 3 माह तक स्थगित रखें।'

सीएम ने ट्वीट कर कहा, 'सभी उच्च शिक्षा एवं तकनीकी शिक्षा से जुड़े संस्थानों में 15 अप्रैल से ग्रीष्म अवकाश घोषित किया जा सकता है। उन्होंने यह भी कहा कि स्कूलों में 15 अप्रैल से ग्रीष्म अवकाश नहीं होगा।

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Author

Riya bawa

Recommended News

Related News