4 मई से इस यूनिवर्सिटी में शुरू होंगी गर्मियों की छुट्टियां, छात्र वेबसाइट पर करें चेक

punjabkesari.in Sunday, May 03, 2020 - 09:35 AM (IST)

नई दिल्ली: राजस्थान टेक्निकल यूनिवर्सिटी,कोटा  की ओर से छात्रों को गर्मियों की छुट्टियों का ऐलान कर दिया है। बता दें कि ये छुट्टियां 4 मई से 20 जून तक रहेंगी। हालांकि, इन गर्मियों की छुट्टियों में ऑनलाइन कक्षाएं आयोजित की जाएंगी। वहीं यूनिवर्सिटी के शिक्षकों को इस दौरान कोर्स पूरा करने के निर्देश दिए गए हैं। ये छुट्टियां शिक्षकों के लिए नहीं हैं क्योंकि उन्हें प्रश्न-पत्र जमा करने होंगे और लॉकडाउन की अवधि समाप्त होने के तुरंत बाद उत्तर पुस्तिकाओं का मूल्यांकन करना होगा। 

इसके अलावा यूनिवर्सिटी ने स्टूडेंट्स को डिजिटल इंर्टनशिप में शामिल होने को कहा है। AICTE ने पहले ही कह दिया था कि राजस्थान टेक्निकल यूनिवर्सिटी B.Tech के चौथे और छठे सेमेस्टर के छात्रों को इंटर्नशिप में भाग लेने के लिए 20 जून तक की अनुमति दे दी गई है। 

छात्रों को मिलेगा इंटर्नशिप का मौका 
 internship

MBA छात्रों के लिए, इंटर्नशिप का समय 4 जुलाई तक बढ़ाया गया है जबकि BTech चौथे और छठे सेमेस्टर के छात्रों को 45 दिन की इंटर्नशिप करना अनिवार्य है. वहीं MBA के छात्रों के लिए यह अवधि 60 दिन है। गौरतलब है कि राष्ट्रव्यापी बंद की घोषणा 3 मई तक के लिए की गई थी। इसके बाद अब एक बार फिर इसकी अवधि बढ़ाकर 17 मई तक कर दी गई है।  


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Author

Riya bawa

Recommended News

Related News