लॉकडाउन: राजस्थान सरकार की बड़ी सफलता-आकाशवाणी के जरिए होगी छात्रों की स्टडी

punjabkesari.in Tuesday, May 05, 2020 - 04:54 PM (IST)

नई दिल्ली: लॉकडाउन के बीच राजस्थान के शिक्षा विभाग की ओर से अब आकाशवाणी के जरिए छात्रों को पढ़ाई करवाएगा। अधिकतर स्कूलों में ऑनलाइन माध्यम से बच्चों की क्लासेज लगाई जा रही है। इंटरनेट की सुविधा न होने की वजह से प्रसार भारती ने शिक्षा विभाग को 55 मिनट का स्लॉट फ्री देने का निर्णय लिया है। यह स्लॉट एक मई से 30 जून तक 51 दिन का रहेगा। 

study students

शिक्षामंत्री गोविंद सिंह डोटासरा ने बताया कि इस संबंध में सीएम ने भी मानव संसाधन विकास मंत्री को पत्र लिखा था। आकाशवाणी से हमें पत्र मिल गया है। अब जल्दी ही हम आकाशवाणी को कंटेंट उपलब्ध करा देंगे ताकि छात्रों की पढ़ाई शुरू कराई जा सके और छात्रों को फायदा मिल सके।

PunjabKesari

गोविंद सिंह डोटासरा ने ट्वीट कर कहा- 'प्रसार भारती ने शिक्षा विभाग को राजस्थान के सभी 25 आकाशवाणी स्टेशनों में ऑनलाइन एजुकेशन हेतु फ्री स्लॉट दे दिया है। गोविंद सिंह डोटासरा ने कहा कि आकाशवाणी पर अध्ययन सामग्री आने से गर्मियों की छुट्टियों में बच्चों को पढ़ाई करने में काफी मदद मिलेगी। शिक्षा विभाग को लिखे पत्र में आकाशवाणी, जयपुर के निदेशक ने इस बात पर सहमति जताई है कि 1 मई से 30 जून तक विद्यालय प्रसारण के लिए निःशुल्क स्लॉट आवंटित किया जाएगा। 

पत्र में बताया गया है कि आकाशवाणी राजस्थान स्थित सभी 16 प्राथमिक एवं स्थानीय केन्द्रो के साथ 9 रिले केन्द्रों द्वारा विद्यालयोपयोगी प्रसारण के लिए निःशुल्क स्लॉट आवंटित करेगी।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Author

Riya bawa

Recommended News

Related News