फिर टली Railway में भर्ती, उम्मीदवारों ने सोशल मीडिया पर निकाली भड़ास

punjabkesari.in Wednesday, Sep 02, 2020 - 03:32 PM (IST)

नई दिल्ली: कोरोना काल के चलते सरकारी नौकरी का इंतजार कर रहे युवाओं की रेलवे भर्ती प्रक्रिया में देरी हो रही है। एेसे में  उम्मीदवार सोशल मीडिया पर अपनी नाराजगी व्यक्त कर रहे हैं। सोशल मीडिया के जरिये परीक्षार्थी रेलवे मंत्रालय से इस प्रक्रिया को खत्म करने की मांग कर रहे थे लेकिन रेलवे मंत्रालय ने उम्मीदवारों को किसी भी तरह की खबर पर विश्वास करने को मना किया है। 

क्या है कारण
--रेलवे मंत्रालय की ओर से जारी रिपोर्ट के मुताबिक अधिक संख्या में आवेदन पत्रों के आ जाने और कोविड-19 महामारी की वजह से रेलवे भर्ती प्रक्रिया में देरी हुई है।

PunjabKesari

--बता दें कि इस बार मंत्रालय को 1.36 लाख रिक्तियों के लिए लगभग 2.5 करोड़ आवेदन प्राप्त हुए हैं। लेवल 1 की 1.3 लाख नौकरियों के लिए 1.15 करोड़ लोगों ने और एनटीपीसी की 35 हजार नौकरियों के लिए 1.26 करोड़ लोगों ने आवेदन किया है। अधिक संख्या में आवेदन पत्रों के कारण रेलवे भर्ती प्रक्रिया में परीक्षार्थीओं को देरी हो रही है।

ये है आवेदन प्रक्रिया की डिटेल 
-असिस्टेंट लोको पायलट परीक्षा से 50 हजार उम्मीदवार 
नियुक्ति पत्र - 40 हजार उम्मीदवार 
(Training) प्रशिक्षण- 20 हजार उम्मीदवार 

PunjabKesari

गौरतलब है कि कोरोना महामारी को चलते स्क्रीनिंग और चयन की प्रक्रिया को रोक दिया गया था लेकिन अब दिशा निर्देशों को ध्यान में रखते हुए फिर से रेलवे भर्ती प्रक्रिया शुरु और परीक्षाएं आयोजित की जाएगी। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Riya bawa

Recommended News