जामिया यूनिवर्सिटी: राष्ट्रपति कोविंद 30 अक्टूबर को होंगे दीक्षांत समारोह में मुख्य अतिथि

punjabkesari.in Wednesday, Oct 23, 2019 - 05:05 PM (IST)

नई दिल्ली: जामिया मिल्लिया इस्लामिया हर साल वार्षिक दीक्षांत समारोह का आयोजन करवाता है। इस बार वार्षिक दीक्षांत समारोह में राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद मुख्य अतिथि होंगे। जामिया मिल्लिया इस्लामिया में वार्षिक दीक्षांत समारोह 30 अक्टूबर 2019 को होने वाला है। विश्वविद्यालय के जनसंपर्क अधिकारी -मीडिया संयोजक अहमद अज़ीम ने बताया कि इस दीक्षांत समारोह में 2017 और 2018 में परीक्षा उतीर्ण करने वाले पांच हजार से ज्यादा विद्यार्थियों को डिग्री एवं डिप्लोमा दिया जाएगा। 

Image result for राष्ट्रपति कोविंद

इनमें 360 से अधिक स्वर्ण पदक जीतने वाले छात्र भी शामिल हैं। सूत्रों के मुताबिक पता चला है कि पिछले साल, कुलपति नहीं होने की वजह से दीक्षांत समारोह का आयोजन नहीं किया गया था। अज़ीम ने बताया, ‘‘ जामिया के विजिटर कोविंद 30 अक्टूबर को आयोजित होने वाले वार्षिक दीक्षांत समारोह में मुख्य अतिथि होंगे। वह पहली बार विश्वविद्यालय में आ रहे हैं.’’ यह दीक्षांत समारोह विश्वविद्यालय के एमएके पटौदी खेल परिसर में होगा।  

गौरतलब है कि साल 2014 में तत्कालीन राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी विश्वविद्यालय में मुख्य अतिथि थे। जामिया की स्थापना 1920 में हुई थी और 1988 में इसे केंद्रीय विश्वविद्यालय का दर्जा मिला था। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Author

Riya bawa

Recommended News

Related News