1 दिसंबर से आईआईटी में शुरू होगा प्लेसमेंट सीजन

11/22/2019 10:23:51 AM

नई दिल्ली: भारतीय प्रौद्योगिकी संस्थान (आईआईटी) दिल्ली में 1 दिसम्बर से प्लेसमेंट प्रक्रिया करियर सेवा कार्यालय द्वारा शुरू की जा रही है। प्लेसमेंट के दौरान 400 से अधिक संस्थाएं 600 से अधिक जॉब प्रोफाइल आईआईटी छात्रों को ऑफर करेंगी। जिनमें कोर जॉब प्रोफाइल इंजीनियरिंग क्षेत्र से होंगे जैसे-सिविल इंजीनियरिंग, मैकेनिकल इंजीनियरिंग, केमिकल इंजीनियरिंग। 

इस प्लेसमेंट सीजन में स्नातक से लेकर पीएचडी छात्रों को शामिल किया जाएगा। इस साल पीएचडी छात्रों को अधिक नौकरियां मिल सकती हैं, क्योंकि बहुत सारे विवि के नियोक्ताओं और अत्यधिक विशिष्ट नौकरी प्रोफाइल वाली कंपनियों ने पीएचडी विद्वानों की भर्ती के लिए पंजीकरण कराया है। 2019 में आईआईटी में आयोजित की गई समर ट्रेङ्क्षनग में 399 छात्रों को इंटर्नशिप के अवसर प्रदान किए गए थे। जिनमें 160 से अधिक छात्रों को उनकी ट्रेङ्क्षनग खत्म होने से पहले नौकरी के ऑफर मिल चुके थे। जिनमें 110 छात्रों ने विभिन्न कंपनियों द्वारा दिए गए ऑफर्स को स्वीकार किया है। 

साल 2020 में आयोजित की जाने वाली समर ट्रेनिंग के लिए पहले ही 300 छात्रों का चयन किया जा चुका है। करियर सेवा कार्यालय के प्रमुख प्रो. एस धर्मराजा ने कहा कि हम आर्थिक विकास में गिरावट के बावजूद इस वर्ष प्लेसमेंट के नए रिकॉर्ड स्थापित करने के लिए आशावादी हैं। आईआईटी डायरेक्टर प्रो. वी राम गोपाल राव ने कहा इस वर्ष आगामी प्लेसमेंट सीजन से लेकर मई 2020 तक आईआईटी दिल्ली एक मजबूत हायरिंग सीजन की प्रतीक्षा कर रहा है।


Author

Riya bawa

Related News