उत्तराखंड में 15 दिसंबर से कॉलेज, विवि जैसे उच्च शिक्षण संस्थान खोलने की अनुमति

punjabkesari.in Thursday, Dec 10, 2020 - 07:01 PM (IST)

​​​​​एजुकेशन डेस्क: उत्तराखंड मंत्रिमंडल ने बुधवार को प्रदेश में कॉलेजों और विश्वविद्यालयों जैसे उच्च शिक्षण संस्थानों को कोविड दिशा-निर्देशों के अनुपालन के साथ 15 दिसंबर से खोलने की अनुमति देने का फैसला किया। मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत की अध्यक्षता में यहां राज्य मंत्रिमंडल की बैठक में यह फैसला लिया गया।

बैठक में ये निर्णय भी हुए
सरकारी सूत्रों ने बताया कि मंत्रिमंडल ने यह भी तय किया कि पहले चरण में 20 प्रतिशत आबादी को कोविड-19 टीके की खुराक दी जाएगी, जिनमें स्वास्थ्य क्षेत्र में कार्यरत डॉक्टर और अग्रिम पंक्ति के अन्य कार्यकर्ता शामिल होंगे। एक अन्य निर्णय में, मंत्रिमंडल ने नैनीताल जिले के लालकुंआ में स्थित सेंचुरी पेपरमिल की उस दलील को स्वीकार कर लिया जिसमें उन्होंने उनसे लीज किराया 2014 के सर्कल दरों के अनुसार लिये जाने का अनुरोध किया था।

मेडिकल कॉलेज में 44 सुपर स्पेशिएलिटी पद सृजित
कैबिनेट ने केंद्र सरकार द्वारा चीनी कंपनियों और वस्तुओं के खिलाफ लगाए गए प्रतिबंधों को जैसे का तैसा स्वीकार करने का भी निर्णय लिया। मंत्रिमंडल ने इस माह की 21, 22 और 23 तारीख को आहूत विधानसभा सत्र के फैसले पर भी अपनी मुहर लगा दी। देहरादून मेडिकल कॉलेज में 44 सुपर स्पेशिएलिटी पद सृजित करने के प्रस्ताव को भी मंजूरी दी गई।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

rajesh kumar

Recommended News