PNB Recruitment 2021: 12वीं पास युवाओं के लिए PNB बैंक में वैकेंसी, बिना परीक्षा के होगा चयन

punjabkesari.in Thursday, Feb 18, 2021 - 04:51 PM (IST)

एजुकेशन डेस्क: पंजाब नेशनल बैंक (PNB) ने अपने विभिन्न सर्किल के अंतर्गत स्थित ब्रांच में चपरासी के पदों के वैकेंसी निकाली है। कुल 111 रिक्त पदों के लिए भर्तियां निकली गई हैं। इच्छुक उम्मीदवारों से ऑफलाइन आवेदन मंगाए हैं। PNB ने ये नोटिफिकेशन अलग-अलग मंडलों द्धारा निकाले गए हैं। जिन मंडलों द्धारा पीएनबी चपरासी भर्ती 2021 के लिए नोटिफिकेशन जारी कि हैं, उनमें सूरत सर्किल, बैंगलोर ईस्ट सर्किल, बैंगलोर वेस्ट सर्किल, बालासोर सर्किल, चेन्नई सर्किल और हरियाणा सर्किल हैं। 

मण्डल के अनुसार रिक्तियों की संख्या
चेन्नई साउथ सर्किल – 20
बालासोर सर्किल – 19
बैंगलोर ईस्ट सर्किल – 25
बैंगलोर वेस्ट सर्किल – 18
सूरत सर्किल – 10
हरियाणा – 19
कुल पदों की संख्या - 111 पद

शैक्षिक योग्यता
पंजाब नेशनल बैंक में चपरासी पदों के लिए वे ही उम्मीदवार आवेदन के पात्र हैं जिन्होंने किसी मान्यता प्राप्त बोर्ड से 10+2 कक्षा की परीक्षा उत्तीर्ण हों या समकक्ष योग्यता रखते हों और अंग्रेजी में पढ़ने व लिखने में सक्षम हों। 

आयुसीमा
उम्मीदवारों की आयु 1 जनवरी 2021 को 18 वर्ष से 24 वर्ष के बीच होनी चाहिए। आरक्षित वर्गों के लिए अधिकतम आयु सीमा में नियमानुसार छूट की भी प्रावधान है।

चयन प्रक्रिया
पंजाब नेशनल बैंक में चपरासी पदों के लिए उम्मीदवारों का चयन 10वीं और 12वीं के अंकों के आधार पर बनीं मेरिट लिस्ट के अनुसार किया जाएगा। ध्यान दें भर्ती प्रक्रिया के लिए कोई लिखित परीक्षा आयोजित नहीं होगी।

ये है आखिरी तारीखें
पीएनबी भर्ती 2021 के अंतर्गत चपरासी पदों के लिए आवेदन के इच्छुक् उम्मीदवारों को सम्बन्धित मण्डल ऑफिस द्वारा जारी विज्ञापन के साथ दिये गये अप्लीकेशन फॉर्म के माध्यम से आवेदन जमा कराना होगा। आवेदन जमा कराने की आखिरी तारीख मण्डलों के अनुसार अलग-अलग है। जहां चेन्नई और बैंगलोर वेस्ट सर्किल के लिए आखिरी तारीख क्रमश: 22 और 27 फरवरी 2021 है तो वहीं सूरत, बैंगलोर ईस्ट और बालासोर सर्किल के लिए अंतिम तिथि 1 मार्च और हरियाणा सर्किल के लिए 4 मार्च है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

rajesh kumar

Recommended News

Related News