CBSE, NEET और JEE Exam: जुलाई में होगी परीक्षा या नहीं, बोर्ड ने ये दी अहम जानकारी

punjabkesari.in Tuesday, Jun 23, 2020 - 11:42 AM (IST)

नई दिल्ली: देशभर में कोरोनावायरस के मामले दिन-प्रतिदिन बढ़ते जा रहे है। ऐसे में जुलाई में प्रस्तावित बची हुई बोर्ड परीक्षाएं और एंट्रेंस एग्जाम को आयोजित कराने को लेकर बहुत से सवाल खडे़ हो रहे है। यह मामला सुप्रीम कोर्ट तक पहुंच गया है। सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक, जुलाई में होने वाले बचे हुए बोर्ड एग्जाम टल सकते हैं। 

CBSE

बोर्ड परीक्षाओं के अलावा जुलाई में होने वाले देश के सबसे अहम एंट्रेंस एग्जाम जेईई और नीट एग्जाम को भी टाला जा सकता है और जो एग्जाम हो चुके हैं एवं इंटर्नल असेसमेंट के आधार पर रिजल्ट जारी करे। दरअसल अभिभावकों की ओर से सुप्रीम कोर्ट में एक याचिका दाखिल की गई है जिसमें मांग की गई है कि कोविड-19 महामारी को देखते हुए बची हुई परीक्षाओं को स्थगित किया जाए। 

शिक्षा मंत्रालय के सूत्रों ने कहा, "छात्रों की सुरक्षा सबसे अहम है. इन परीक्षाओं को आयोजित करने के लिए स्थिति अनुकूल नहीं है." सूत्रों ने ये भी बताया कि कुछ परीक्षाओं को रद्द किया जा सकता है और जेईई मेन और नीट जैसे एंट्रेंस एग्जाम को स्थगित भी किया जा सकता है।

लॉकडाउन: NEET, JEE के एग्जाम स्थगित ...

NEET और JEE Exam
लॉकडाउन की वजह से जईई मेन, अडवांस्ड और नीट की परीक्षाएं भी स्थगित हो गई थीं। अब इन परीक्षाओं की भी तारीख का ऐलान कर दिया गया है। जेईई मेन की परीक्षा 18 से 23 जुलाई, 2020 तक होगी और जेईई अडवांस्ड की परीक्षा 23 अगस्त को होगी। नीट की परीक्षा 26 जुलाई, 2020 को होगी। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Author

Riya bawa

Recommended News

Related News