पुडुचेरीः 1 से 9वीं तक के विद्यार्थियों को किया गया उत्तीर्ण, 10वीं-11वीं के छात्रों को भी राहत

punjabkesari.in Friday, Mar 12, 2021 - 12:31 PM (IST)

एजुकेशन डेस्क: पुडुचेरी की उपराज्यपाल तमिलिसाई सुंदराजन ने केन्द्र शासित प्रदेश में एक से नौवीं कक्षा तक के छात्रों को इस अकादमिक वर्ष में 'उत्तीर्ण' घोषित करने के प्रस्ताव को बृहस्पतिवार को मंजूरी दे दी। राजनिवास की ओर से जारी विज्ञप्ति के अनुसार उपराज्यपाल ने केन्द्र शासित प्रदेश के सभी चारों क्षेत्रों में एक से नौवीं कक्षा तक के छात्रों को 'उत्तीर्ण' घोषित करने के स्कूल शिक्षा विभाग के प्रस्ताव को मंजूरी दे दी है।

पुडुचेरी में 10वीं और 11वीं कक्षा के छात्रों और (तमिलनाडु के पाठ्यक्रम का पैटर्न अपना रहे) कराइकल क्षेत्र के छात्रों को तमिलनाडु राजकीय शिक्षा बोर्ड के दिशा-निर्देशों के अनुसार 'उत्तीर्ण' घोषित किया जाएगा। राजनिवास की ओर से जारी बयान में कहा गया है कि उपराज्यपाल ने केंद्र शासित प्रदेश के सभी चारों क्षेत्रों में एक से नौवीं कक्षा तक के छात्रों को उत्तीर्ण घोषित करने के स्कूली शिक्षा विभाग के प्रस्ताव को मंजूरी दी है।

पुडुचेरी और कराइकल में 10वीं और 11वीं कक्षा के छात्रों को जो तमिलनाडु के पाठ्यक्रम का पैटर्न पर पढ़ाई कर रहे हैं। उन्‍हें तमिलनाडु राजकीय शिक्षा बोर्ड के निर्देशों के मुताबिक उत्तीर्ण घोषित किया गया है। छात्रों को उत्तीर्ण करने का फैसला कोरोना वायरस संक्रमण के कारण लिया गया है. पुडुचेरी में एक से नौवीं कक्षा तक के छात्रों को पास करने का यह फैसला ऐसे वक्‍त में आया है जब सूबे में विधानसभा चुनाव होने हैं। केंद्र शासित प्रदेश में एक चरण में छह अप्रैल को मतदान होना है। माना जा रहा है कि कोरोना संकट के चलते ऐसा फैसला लिया गया है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

rajesh kumar

Recommended News

Related News