Bihar Board: एडमिशन के लिए ऑनलाइन आवेदन 8 जुलाई से होंगे शुरू

punjabkesari.in Tuesday, Jul 07, 2020 - 11:12 AM (IST)

नई दिल्ली- बिहार बोर्ड की ओर से इंटरमीडिएट में एडमिशन के लिए ऑनलाइन आवेदन 8 जुलाई, 2020 से शुरु होगें। बता दें कि  बोर्ड ऑनलाइन माध्यम से अपने एडमिशन शुरू करेगा। आवेदन की प्रक्रिया 1 जुलाई, 2020 से शुरू होने वाली थी, लेकिन बोर्ड ने 29 जून, 2020 को इंटरमीडिएट प्रवेश के लिए प्रोस्पेक्टस जारी किया है।

PunjabKesari

बिहार बोर्ड एप्लीकेशन प्रक्रिया को Online Facilitation System for Students (OFSS) के जरिए आयोजित करेगा। Online Facilitation System for Students (OFSS) बिहार में इंटरमीडिएट और डिग्री कोर्सेज में दाखिले के लिए सेंट्रलाइज पोर्टल है।

आवेदन के लिए ये है जरुरी
-आवेदन भरने के लिए छात्रों को एक ईमेल आईडी और उनके मोबाइल नंबर की आवश्यकता होगी। जिन छात्रों ने बिहार बोर्ड से कक्षा 10 की बोर्ड परीक्षा दी है, उन्हें अपनी जन्मतिथि के साथ अपना रोल नंबर देना होगा।

-आवेदन प्रक्रिया पूरी होने के बाद, बोर्ड प्रवेश के विकल्पों और योग्यता परीक्षा में उनकी योग्यता के आधार पर एक मेरिट सूची तैयार करेगा। इसके साथ ही स्टूडेंट्स को स्लाइड अप ऑप्शन भी दिया जाएगा। अगर छात्र को पहली या दूसरी लिस्ट में ही सीट एलॉट हो जाती है तो वे स्लाइड अप ऑप्शन के जरिये एडमीशन ले सकते हैं। बाकी किसी भी विषय में विस्तार से जानकारी पाने के लिए ऊपर बतायी वेबसाइट पर जा सकते हैं।

ये है लिंक
जिन उम्मीदवारों ने इस परीक्षा के लिए अप्लाई करना है वह विभाग की वेबसाइट ofssbihar.in. पर जाकर अप्लाई कर सकते है।   


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Author

Riya bawa

Recommended News

Related News