असम : टीकाकरण करा चुके अंतिम वर्ष के छात्रों के लिए ऑफलाइन कक्षाएं शुरू

punjabkesari.in Tuesday, Sep 07, 2021 - 12:17 PM (IST)

एजुकेशन डेस्क: असम में टीकाकरण करा चुके उच्चतर माध्यमिक, स्नातक, स्नातकोत्तर और प्रौद्योगिकी संस्थानों के अंतिम वर्ष के विद्यार्थियों के लिए सोमवार से ऑफलाइन कक्षाएं दोबारा शुरू की गईं। यह जानकारी राज्य के शिक्षा मंत्री रनोज पेगू ने दी। शिक्षा मंत्री ने इसके साथ ही स्पष्ट किया कि केवल टीकाकरण करा चुके विद्यार्थियों को ही ऑफलाइन कक्षाओं में शामिल होने की अनुमति दी गई है।

गौरतलब है कि कोविड-19 की दूसरी लहर की वजह से राज्य के सरकारी और निजी शिक्षण संस्थान अप्रैल मध्य से ही बंद हैं। पेगू ने संवाददाताओं से कहा, ‘कक्षाओं का संचालन हमारे विभाग द्वारा कोविड-19 से बचाव के लिए जारी मानक परिचालन प्रक्रिया (एसओपी) के तहत होगा जिसे स्वास्थ्य विभाग की ओर से कक्षाओं को शुरू करने के लिए जारी दिशानिर्देश के अनुरूप बनाया गया है।'

प्राथमिक और उच्च माध्यमिक स्कूलों को खोलने के सवाल पर पेगू ने कहा कि अब तक इसपर फैसला नहीं किया गया है और स्थिति पर करीब से नजर रखी जा रही है। शिक्षा विभाग की ओर से जारी एसओपी के मुताबिक केवल 18 साल से अधिक उम्र के उन्हीं विद्यार्थियों को ऑफलाइन कक्षा में शामिल होने की अनुमति दी जाएगी जिन्होंने टीके की कम से कम एक खुराक ली है।

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

rajesh kumar

Recommended News

Related News