गुजरात के आठ शहरों में 19 मार्च से 10 अप्रैल तक विद्यालयों में ऑफलाइन कक्षाएं बंद

punjabkesari.in Friday, Mar 19, 2021 - 12:26 PM (IST)

एजुकेशन डेस्क: कोरोना वायरस के बढ़ते मामलों के मद्देनजर गुजरात सरकार ने बृहस्पतिवार को कहा कि इस वायरस को फैलने से रोकने के लिए राज्य के आठ बड़े शहरों में विद्यालय 19 मार्च से अपने परिसरों में अध्यापन बंद करेंगे।

10 अप्रैल तक ऑफलाइन कक्षाएं नहीं
राज्य सरकार ने कहा कि इन शहरों के विद्यालयों में 10 अप्रैल तक ऑफलाइन कक्षाएं नहीं लगेंगी। ये शहर अहमदाबाद, राजकोट, वड़ोदरा, सूरत, भावननगर, गांधीनगर, जामनगर और जूनागढ़ हैं। एक सरकारी विज्ञप्ति के अनुसार, मुख्यमंत्री विजय रूपाणी ने शिक्षा मंत्री भूपेंद्र सिंह चूड़ास्मा और मुख्य सचिव अनिल मुकिम के साथ उच्च स्तरीय बैठक में यह निर्णय लिया।

ऑफलाइन परीक्षाएं भी होंगी स्थगित
चूड़ास्मा ने कहा कि इन शहरों के अलावा अन्य क्षेत्रों में विद्यालय उन विद्यार्थियों के लिए ऑफलाइन कक्षाएं जारी रखेंगे, जिन्होंने इस विकल्प को चुना है। उन्होंने कहा कि कॉलेजों एवं विश्वविद्यालयों में 19 मार्च से 10 अप्रैल तक ऑफलाइन परीक्षाएं स्थगित करने का निर्णय लिया है। गुजरात में गुरुवार को कोरोना वायरस संक्रमण के 1,276 नए मामले सामने आए जिसके बाद कुल मामले बढ़कर 2,82,449 हो गए हैं। सूबे में मात्र दो सप्ताह के अंदर संक्रमण के मामले 480 से बढ़कर 1200 से अधिक हो गए हैं। स्वास्थ्य विभाग ने खुद इस बात की पुष्टि की है।



 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

rajesh kumar

Recommended News

Related News