ओडिशा सरकार का बड़ा ऐलान, नहीं होंगी पीजी और स्नातक की परीक्षाएं

punjabkesari.in Tuesday, Dec 08, 2020 - 03:18 PM (IST)

एजुकेशन डेस्क: कोरोना वायरस के बढ़ते मामलों के बीच देश के सभी शिक्षण संस्थान बंद है। ऐसे में देशभर में होने वाली कई परीक्षाएं स्थगित कर दी गई हैं। वहीं अब ओड़िशा सरकार ने स्नातक और पीजी की परीक्षाएं नहीं करवाने का फैसला लिया है। शिक्षा मंत्रालय मंत्रालय की ओर से विभिन्न विश्वविद्यालयों के कुलपतियों और प्रमुखों को इस बारे में पत्र लिखा गया है।

कोरोना वायरस की वजह से शैक्षणिक सत्र बुरी तरह प्रभावित हुए हैं। हालांकि, ऑनलाइन पाठ्यक्रम जारी है, लेकिन अधिकांश छात्र विभिन्न कारणों से ऐसे ऑनलाइन शिक्षण का लाभ नहीं उठा पा रहे हैं। ऐसे में ऑनलाइन शिक्षण के आधार पर परीक्षा आयोजित करना सही नहीं हैं। 

शिक्षा मंत्रालय ने बताया कि परीक्षाओं को तभी करवाया जाएगा जब शिक्षण ऑनलाइन मोड की जगह फिजिकल मोड पर होगा। इस बारे में राज्य के शिक्षा मंत्रालय ने सभी विश्वविद्यालय के उप-कुलपतियों और सभी सरकारी और गैर-सरकारी कॉलेजों के प्राचार्यों को पत्र लिखकर अवगत करवाया है। बता दें कि कोरोना महामारी के चलते मार्च से ही स्कूल और विश्वविद्यालय बंद पड़ें हुए हैं और ऑनलाइन के जरिए पढ़ाई हो रही है। हालांकि कई राज्यों में  नौवीं से लेकर बारहवीं कक्षा तक के छात्र अभिभावकों की अनुमति के बाद स्कूल जा रहे हैं।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

rajesh kumar

Recommended News

Related News