कब आएंगे JEE-NEET के एडमिट कार्ड, NTA ने नोटिस जारी करके दी जानकारी

punjabkesari.in Monday, May 25, 2020 - 11:18 AM (IST)

नई दिल्लीः नेशनल टेस्टिंग एजेंसी, एनटीए  की ओर से छात्रों के लिए एग्जाम को लेकर नोटिस जारी किया गया है। इस नोटिस में नीट और जेईई एडमिट कार्ड जारी करने की तारीख की घोषणा की है। जिन कैंडीडेट्स ने इस परीक्षा के लिए अप्लाई किया है वह NTA की वेबसाइट पर जाकर डिटेल चेक कर सकते है। एनटीए ने इस नोटिस में ये भी स्पष्ट किया है कि परीक्षा के 15 दिनों पहले एडमिट कार्ड जारी किया जाएगा। ऐसे में NEET एडमिट कार्ड 11 जुलाई या जुलाई के दूसरे सप्ताह से उपलब्ध होने की संभावना है। 

NTA JEE MAIN 2020

एग्जाम डेट 
एनटीए के मुताबिक नीट परीक्षा 26 जुलाई से कंडक्ट करवाई जाएगी, इसलिए माना जा रहा है कि किसी भी हालत में एडमिट कार्ड 11 जुलाई, 2020 तक जरूर आ जाएगा। नीट यूजी के लिए यहां ऑफिशियल नोटिस चेक करें। 

JEE Main के लिए, परीक्षा 18 जुलाई से 23 जुलाई तक दो शिफ्ट में परीक्षा आयोजित की जाएगी।  परीक्षा के एडमिट कार्ड जुलाई के पहले सप्ताह में जारी होने की संभावना है। इसके साथ JEE फॉर्म में किसी भी प्रकार से बदलाव करने के लिए आवेदन की प्रक्रिया समाप्त हो चुकी है। 

JEE Main 2020

NEET के लिए, लगभग 16 लाख उम्मीदवार देशभर में 6,000 परीक्षा केंद्रों पर आयोजित होने वाली परीक्षा के लिए उपस्थित होंगे। JEE MAIN के लिए, अब तक 9.21 लाख ने आवेदन किया था, हालांकि, फिर से आवेदन खुलने के बाद कम से कम 10,000 उम्मीदवारों ने परीक्षा के लिए आवेदन किया है। 

परीक्षा परिणाम 
जेईई मेन और नीट दोनों के लिए रिजल्ट की घोषणा परीक्षा होने के करीब एक महीने बाद की जाएगी।  

ऐसे कर पाएंगे डाउनलोड
 सबसे पहले स्टूडेंट्स अपना एडमिट कार्ड डाउनलोड करने के लिए विभाग की आधिकारिक वेबसाइट nta.ac.in  पर जाएं।
वेबसाइट पर दिए गए लिंक पर क्लिक करें
रजिस्ट्रेशन नंबर भरकर सबमिट करें.
आपका एडमिट कार्ड आपकी स्क्रीन पर आ जाएगा.
भविष्य के लिए आप अपना एडमिट कार्ड का प्रिंट ऑउट ले पाएंगे।  


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Author

Riya bawa

Recommended News

Related News