NTA ने जारी की सूचना, कहा- जेईई मेन परीक्षा के फार्म भरते समय इस फेक वेबसाइट से रहे सावधान

2021-01-15T17:06:37.937

एजुकेशन डेस्क: नेशनल टेस्टिंग एजेंसी (एनटीए) ने जेईई मेन परीक्षा के उम्मीदवारों को फर्जी वेबसाइट से सावधान रहने की चेतावनी दी है। एनटीए ने नोटिस जारी कर कहा है कि आधिकारिक वेबसाइट के अलावा इंटरनेट पर jeeguide.co.in फेक वेबसाइट चल रही है। इस वेबसाइट के माध्यम से इच्छुक उम्मीदवारों से परीक्षा के लिए ऑनलाइन आवेदन की फीस जमा कराई जा रही है। एनटीए ने अभ्यर्थियों और अभिभावकों को इस फेक वेबसाइट से सतर्क रहने के लिए कहा है।

NTA ने किया स्पष्ट
NTA ने अपने नोटिफिकेशन में कहा कि एनटीए के पास जेईई मेन की एक अन्य वेबसाइट के संबंध में शिकायतें मिल रही थीं। जिसके बाद जांच की गई और पता चला कि फर्जी वेबसाइट jee guide के नाम से चल रही है। NTA ने स्पष्ट किया है कि न तो परीक्षा आयोजित करने वाले संगठन और न ही उसके किसी कर्मचारी का इस URL, ईमेल और मोबाइल नंबर के साथ कोई संबंध है।

एनटीए ने कहा कि जेईई मेन परीक्षा के संबंध में उम्मीदवारों को कोई भी जानकारी पाने के लिए आधिकारिक वेबसाइट jeemain.nta.nic.in पर विजिट करने की ही सलाह दी जाती है। एनटीए ने बताया कि जेईई मेन परीक्षा के लिए आवेदन के लिए और शुल्क जमा करने के लिए आधिकारिक वेबसाइट nta.ac.in है। बता दें कि इस साल 2021 में जेईई मेन का आयोजन साल में चार बार फरवरी, मार्च, अप्रैल और मई में होंगी। फरवरी वाले फेज में परीक्षा 23, 24, 25 व 26 फरवरी 2021 तक आयोजित होगी।


Content Editor

rajesh kumar

सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News